New Year Resolutions: New Year पर खुद से किए जानें वाले वो 4 वादे, जिन्हें लोग कभी पूरा नहीं कर पाते
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1509615

New Year Resolutions: New Year पर खुद से किए जानें वाले वो 4 वादे, जिन्हें लोग कभी पूरा नहीं कर पाते

New Year Resolutions में हेल्दी खाना, एक्सरसाइज, गुस्सा नहीं करना, सोशल मीडिया से दूरी जैसी कई बातें शामिल होती हैं, लेकिन कभी भी ये पूरी नहीं हो पाती. 

New Year Resolutions: New Year पर खुद से किए जानें वाले वो 4 वादे, जिन्हें लोग कभी पूरा नहीं कर पाते

New Year Resolutions: कुछ ही मिनटों में नए साल की शुरुआत हो जाएगी. हर कोई इस नए साल की शुरुआत नई उम्मीदों के साथ करना चाहेगा. साथ ही सब इसके पहले के सालों में की गई गलतियों से सबक लेकर नए साल में कुछ बेहतर करने की प्लानिंग करेंगे. आपकी भाषा में कहें तो अब नए साल की बधाईयों के साथ न्यू ईयर रेजोल्युशन (Resolutions) पर भी चर्चा शुरू हो जाएगी.

New Year Resolutions ये शब्द सुनने में बड़ा अच्छा लगता है, इस एक शब्द के बहाने आप अपनी सारी गलतियों को छुपाने की कोशिश करते हैं. आपके New Year Resolutions में हेल्दी खाना, एक्सरसाइज, गुस्सा नहीं करना, सोशल मीडिया से दूरी जैसी कई बातें शामिल होती हैं. अब आप सोच रहे होंगे की ये सब हम आपको क्यों बता रहे हैं? दरअसल वजह कुछ और है, आज के इस आर्टिकल में हम आपके कुछ न्यू ईयर रेजोल्युशन (Resolutions) लेकर आए हैं, जो किए तो हर साल जाते हैं, लेकिन पूरे कभी नहीं होते. 

ये भी पढ़ें- New Year को बनाना चाहते हैं खास, तो इन संदेशों के माध्यम से करें अपनों को Wish

 

1. हेल्दी खाना
हम सबके घर में बड़े इस बात से परेशान रहते हैं कि हम अक्सर बाहर का खाना खाते हैं. नए साल की शुरुआत के साथ ही कई लोग फैसला करते हैं कि वो बाहर की चीजें खाना कम या बंद कर देंगे. लेकिन लोग 1-2 दिन भी अपने इस फैसले पर अडिग नहीं रह पाते. न्यू ईयर की पार्टी के साथ ही बाहर के खाने की भी शुरुआत हो जाती है.

2. एक्सरसाइज
खाने के बाद दूसरा नंबर आता है एक्सरसाइज का. बिगड़ते लाइफस्टाइल की वजह से हर दूसरा व्यक्ति बढ़े हुए वजन से परेशान है. ऐसे में कई सारे लोग न्यू ईयर रेजोल्युशन में एक्सरसाइज को शामिल करते हैं, लेकिन वो कभी भी इसे पूरा नहीं कर पाते. 

3. सोशल मीडिया
सोशल मीडिया, दरअसल ये ऐसी बीमारी है,जिसकी वजह से हम घर के अंदर, अपनों के साथ रहकर भी उनके साथ वक्त नहीं बिता पाते. घर में बैठे चार लोगों की जगह हमें Instagram या Facebook पर अपनी चीजें अपडेट करना ज्यादा पसंद होता है. ऐसे में कुछ लोग नए साल पर फोन और सोशल मीडिया से दूर रहने की बात कहेंगे, लेकिन इस बात की जानकारी भी वो सोशल मीडिया पर पोस्ट करके ही देंगे. 

4. पैसे बचाना
आज के समय में हर किसी के माता-पिता इसी बात से परेशान रहते हैं कि उनका बच्चा कमाता तो बहुत है, लेकिन पैसे बचा नहीं पाता है. ऐसे में कई लोग अपने न्यू ईयर रेजोल्युशन (Resolutions) में पैसे की बचत करना शामिल करते हैं, लेकिन वो कर नहीं पाते.

ये 4 न्यू ईयर रेजोल्युशन हर साल किए जानें वाले Resolutions में एक हैं, लेकिन ये कभी भी पूरे नहीं हो पाते. हां अगर आपमें कोई ऐसा है, जिसनें साल 2023 में ऐसा कोई वादा किया है और उसे पूरा करना चाहता है, तो हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं. 

 

Trending news