New Year restrictions: साल 2023 के खत्म होने में अब बस 2 दिन का ही समय बचा है, इसके बाद नए साल का आगाज होगा. साल 2024 के आगाज को लेकर देशभर में जश्न का माहौल है, इस बीच लोगों की भीड़ बढ़ने की भी संभावना है. लोगों की बढ़ती भीड़ को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो ने एडवाइजरी जारी की है. इसके अनुसार, 31 दिसंबर को रात 9 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा. हालांकि, यात्रियों को प्रवेश की अनुमति रहेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- IRCTC Ticket Refund Rules: 3 घंटे से ज्यादा लेट हुई ट्रेन तो मिलेगा पूरा रिफंड, जानें क्या है रेलवे का ये नियम


DMRC ने ट्वीट कर दी जानकारी
DMRC ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी कि 'पुलिस अधिकारियों की सलाह के अनुसार, नए साल की पूर्व संध्या (31 दिसंबर 2023) पर भीड़भाड़ को कम करने के लिए, रात 9 बजे से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से आखिरी ट्रेन के प्रस्थान तक यात्रियों को प्रवेश की अनुमति होगी।'



 


दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
राजधानी दिल्ली में नए साल के जश्न को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने भी ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है और असुविधा से बचने के लिए लोगों से इसका पालन करने की अपील की.  



 


शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
नए साल में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए शहर में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इतंजाम किए गए हैं. राजधानी दिल्ली में 10,000 हजार अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.