NIA Raid: गैंगस्टर और आर्म्स सप्लायर के गठजोड़ पर वार, दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में कई ठिकानों पर रेड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1580154

NIA Raid: गैंगस्टर और आर्म्स सप्लायर के गठजोड़ पर वार, दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में कई ठिकानों पर रेड

NIA Raid: पहले से गिरफ्तार गैंगस्टर से पूछताछ में कई खुलासे हुए है. इसके बाद गैंगस्टर के आर्म्स डीलिंग और ड्रग्स रैकेट कनेक्शन की तह तक जाने के लिए NIA ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

NIA Raid: गैंगस्टर और आर्म्स सप्लायर के गठजोड़ पर वार, दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में कई ठिकानों पर रेड

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने देश में फैल रहे गैंगस्टर और आर्म्स सप्लायर के गठजोड़ पर जमकर प्रहार किया है. एनआईए ने  गैंगस्टर केस में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए कई राज्यों में छापे मारे हैं. 

गैंगस्टर, टेरर फंडिंग और आर्म्स सप्लायर के नेक्सस को तोड़ने के लिए NIA की टीम ने करीब 72 स्थानों पर रेड मारी. यह कार्रवाई पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, गुजरात और  मध्य प्रदेश में की गई. जांच एजेंसी ने अकेले पंजाब में ही 30 लोकेशन पर छापे मारे. NIA ने गैंगस्टर और उनके साथियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. 

NIA सूत्रों के मुताबिक गैंगस्टर केस में NIA अब तक लॉरेंस बिश्नोई गैंग और बवाना गैंग सहित दर्जनभर गैंगस्टरों से पूछताछ कर चुकी है, जिसमें कई चौंकाने वाले खुलासे हुए. उनसे मिले इनपुट के बाद NIA ने कई राज्यों में आज ताबड़तोड़ छापेमारी की. यूपी में जांच एजेंसी जिन 7 लोगों की तलाश कर रही है, उनमें आजमगढ़ के मो. साजिद, डॉ. शाहनवाज, मिराज, मो. खालिद, मो. राशिद, अनवर हुसैन और वासिक शामिल हैं.

ड्रग्स रैकेट कनेक्शन से जुड़ा मामला 

पहले से गिरफ्तार गैंगस्टर से पूछताछ में कई खुलासे हुए है. इसके बाद गैंगस्टर के आर्म्स डीलिंग और ड्रग्स रैकेट कनेक्शन की तह तक जाने के लिए NIA ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. यह मामला गैंगस्टर और उसके गुर्गों द्वारा नेपाल से होते हुए उत्तरप्रदेश के सीमांचल वाले इलाके से होते हुए राजधानी दिल्ली-NCR, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब समेत कई राज्यों में अवैध तौर पर हथियारों की खरीद-फरोख्त से भी जुड़ा है. 

इस क्रम में जांच एजेंसी की टीम गुरुग्राम के नाहरपुर रूपा में भी पहुंची. एजेंसी ने गैंगस्टर कौशल चौधरी,गैंगस्टर अमित डागर और कौशल गैंग के शार्प शूटर संदीप बंदर के ठिकानों पर रेड की. इससे पहले भी 2 बार NAI की टीमें कौशल चौधरी के ठिकानों पर छापे मार चुकी है.

इधर यमुनानगर में जगाधरी की महावीर कॉलोनी में शराब ठेकेदार के घर भी एनआईए ने छापा मारा. तनु और मनु शराब ठेकेदारों का गैंगस्टर के साथ लिंक जुड़े होने की आशंका के चलते यह कार्रवाई की गई. इसके अलावा भी हरियाणा में कई जिलों में एनआईए की रेड चल रही है.  

Trending news