Noida News: नोएडा में बनने जा रहा सिटी सेंटर! जानें क्या-क्या होंगी सुविधाएं
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2383587

Noida News: नोएडा में बनने जा रहा सिटी सेंटर! जानें क्या-क्या होंगी सुविधाएं

City Centre: प्राधिकरण इस जगह को सिटी सेंटर के तरह विकसित करना चाहता है, जिससे इस के निवासियों को बाजार, मॉल, पार्किंग, ऑफिस, बैंक आदि सभी सुविधाएं एक ही जगह पर मिल सकेंगी

 

Noida News: नोएडा में बनने जा रहा सिटी सेंटर! जानें क्या-क्या होंगी सुविधाएं

Noida Authority: नोएडा प्राधिकरण सेक्टर-25 और 32ए को सिटी सेंटर के रूप में विकसित करने की योजना बना रहा है. इस योजना के तहत, प्राधिकरण इस क्षेत्र में बाजार, मॉल, मल्टीप्लेक्स, पार्किंग, होटल, एम्यूजमेंट पार्क, कॉन्फ्रेंस हॉल, ऑफिस, बैंक आदि सुविधाएं उपलब्ध कराएगा. एमपी-2 स्थित एलिवेटेड रोड के दोनों तरफ के हिस्से भी इस योजना में शामिल किए जा सकते है.

इतने वर्ग मीटर थी जमीन  
सेक्टर-25 और 32ए में लगभग साढ़े चार लाख वर्ग मीटर जमीन खाली पड़ी है, जिसे पहले कुछ बिल्डरों ने सिटी सेंटर के रूप में विकसित करने की योजना बनाई थी, लेकिन वह योजना सफल नहीं हो पाई. प्राधिकरण ने पिछले वर्ष इन खाली जमीनों पर छोटे-छोटे व्यावसायिक प्लॉट्स निकालकर स्कीम लॉन्च की थी, लेकिन वह योजना भी दो बार आने के बाद भी सफल नहीं हो पाई.

सिटी सेंटर के रूप में होगा विकसित
अब प्राधिकरण ने इस स्थान को एक सिटी सेंटर के रूप में विकसित करने का विचार किया है, जिससे यहां के निवासियों को बाजार, मॉल, पार्किंग, ऑफिस, बैंक आदि सभी सुविधाएं एक ही जगह पर मिल सकेंगी. इस परियोजना को पूरा करने के लिए प्राधिकरण सबसे पहले आर्किटेक्ट का चयन करेगा और उसके द्वारा बनाए गए प्लान को बोर्ड से मंजूरी के लिए प्रस्तुत करेगा

ये भी पढ़ें- Delhi News: मनीष सिसोदिया की पदयात्रा हुई पोस्टपोन, अब इस दिन से होगी शुरू

व्यवसाय के रूप में करना चाहते हैं विकसित 
नोएडा प्राधिकरण ने 2011 में कुछ बिल्डरों को 614000 वर्ग मीटर जमीन आवंटित की थी, जिसे वे व्यावसायिक हब के रूप में विकसित करना चाहते थे, लेकिन योजना पूरी नहीं हो पाई और बाद में 2016 में बिल्डरों ने प्राधिकरण को कुछ जमीन वापस करने के लिए आवेदन किया. प्राधिकरण ने यह जमीन वापस लेने की प्रक्रिया पूरी की और अब इस जमीन का उपयोग सिटी सेंटर के निर्माण के लिए किया जाएगा.

Trending news