Noida News: नोएडा में नया स्ट्रीट बाजार, बॉटनिकल गार्डन से GIP मॉल तक बनेंगे 15 कियोस्क
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2365486

Noida News: नोएडा में नया स्ट्रीट बाजार, बॉटनिकल गार्डन से GIP मॉल तक बनेंगे 15 कियोस्क

Noida Authority: नोएडा में बॉटनिकल गार्डन से GIP मॉल तक 15 नए कियोस्क स्थापित किए जाएंगे. इन कियोस्कों के लिए ऑनलाइन बोली प्रक्रिया में सबसे अधिक किराया लगाने वाली बोली को दिया जाएगा.

 

Noida News: नोएडा में नया स्ट्रीट बाजार, बॉटनिकल गार्डन से GIP मॉल तक बनेंगे 15 कियोस्क

Noida News: नोएडा के 38-ए बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के सामने से जीआईपी मॉल तक नाले पर 15 नए कियोस्क बनाए जाएंगे. इन कियोस्कों से लोगों को खानपान और खरीदारी की सुविधाएं उपलब्ध होंगी. नोएडा प्राधिकरण ने कियोस्क निर्माण के लिए एक एजेंसी का चयन कर लिया है, और अगले तीन सप्ताह में निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से GIP मॉल तक बनेंगे कियोस्क
नोएडा में 38-ए बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से GIP मॉल तक नाले पर 15 नए कियोस्क स्थापित किए जाएंगे. इन कियोस्कों के लिए ऑनलाइन बोली प्रक्रिया में सबसे अधिक किराया लगाने वाली बोली को दिया जाएगा. यह क्षेत्र डीएससी (दादरी- सूरजपुर-छलेरा) रोड का हिस्सा है, और चयनित एजेंसी को नाले को कवर करने और सौंदर्यीकरण का कार्य भी करना होगा. सुखमनी बिल्डर्स ने इस परियोजना के लिए सबसे कम दाम की पेशकश की है, और इस वजह से इसे काम का जिम्मा सौंपा जाएगा. नोएडा प्राधिकरण ने कियोस्क निर्माण के लिए 4 करोड़ 61 लाख रुपये का टेंडर जारी किया था, और अब अनुबंध की प्रक्रिया जल्द ही पूरी की जाएगी.

लगाई जाएगी हरियाली

नोएडा प्राधिकरण के अनुसार, बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से जीआईपी मॉल तक बनने वाले कियोस्क को सभी मॉर्डन सुविधाओं के साथ तैयार किया जाएगा. कियोस्क सड़क की तरफ बनाए जाएंगे और इन कियोस्कों के बीच में ग्रीन बेल्ट की तरह हरियाली लगाई जाएगी. नाले को कवर करने के साथ-साथ, इस क्षेत्र में विशेष लाइटिंग की जाएगी ताकि कियोस्क के एरिया को सजाया जा सके.

ये भी पढ़ें- आखिर ऐसा क्या हुआ कि दिल्ली की इस बिल्डिंग से 15 दिनों में निकलीं 14 लाशें

लोगों को मिलेंगी सुविधाएं
नोएडा में 38-ए बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से जीआईपी मॉल तक का हिस्सा एक स्ट्रीट बाजार के रूप में विकसित किया जाएगा. यहां करीब 15 कियोस्क बनाए जाएंगे. कियोस्क बनाने से पहले नाले को कवर किया जाएगा ताकि गंदगी और बदबू से निजात मिल सके. इसके अलावा, इस बाजार में लोगों के लिए पार्किंग की सुविधा भी उपलब्ध होगी. प्राधिकरण अधिकारियों के अनुसार, यहां लोगों को खरीदारी और खानपान का आनंद मिल सकेगा

Trending news