Noida: पार्क में छठ तालाब खोदने से बच्चों की सुरक्षा को खतरा, प्राधिकरण की अनुमति पर विवाद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2489721

Noida: पार्क में छठ तालाब खोदने से बच्चों की सुरक्षा को खतरा, प्राधिकरण की अनुमति पर विवाद

Noida News: सेक्टर 71 के शिवशक्ति अपार्टमेंट के लोगों के मुताबिक एक अनरजिस्टर्ड समिति ने पार्क के बारे में सही जानकारी छुपाकर वहां पूजा आयोजन की अनुमति ले ली. इसे रद्द करने की अपील प्राधिकरण से की गई है. 

Noida: पार्क में छठ तालाब खोदने से बच्चों की सुरक्षा को खतरा, प्राधिकरण की अनुमति पर विवाद

Chhath Puja 2024: नोएडा सेक्टर-71 में इस बार छठ पूजा के आयोजन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. कारण शिवशक्ति अपार्टमेंट से महज 200 मीटर की दूरी पर हर साल नोएडा प्राधिकरण छठ घाट बनवाता है. इसके बावजूद अपार्टमेंट के अंदर पार्क में कुछ लोगों द्वारा बच्चों के पार्क में तालाब बनाने और छठ पूजा की अनुमति दिए जाने के बाद स्थानीय लोगों में नाराजगी है. वे पार्क में तालाब बनाने से बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. उन्होंने नोएडा अथॉरिटी और हार्टिकल्चर डिपार्टमेंट से पार्क में छठ पूजा की अनुमति को रद्द करने की अपील की है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ लोगों ने गुट बनाकर अपनी राजनीति चमकाने के लिए शिवशक्ति छठ पूजा के नाम एक समिति बना ली, जो रजिस्टर्ड भी नहीं है. अब समिति बच्चों के खेलने वाले पार्क में गड्ढा कर तालाब बनाने पर उतारू है. समिति ने कथित तौर पर हार्टिकल्चर डिपार्टमेंट से पूजा आयोजन के लिए अनुमति प्राप्त कर ली है, लेकिन लोगों का आरोप है कि ये अनुमति विभाग को धोखे में रखकर ली गई है. पार्क में बच्चों के लिए हट और झूले-स्लाइड लगे हैं. इसकी जानकारी दिए बगैर पार्क में तालाब खोदने की अनुमति ली गई है. 

पार्क में पूजा की जरूरत क्या?

लोगों का कहना है कि जब नोएडा अथॉरिटी पिछले 22 साल से छठ पूजा के लिए घाट उपलब्ध करा रही है तो महज कुछ मीटर की दूरी पर बच्चों के पार्क में पूजा की अनुमति क्यों दी जा रही है. बच्चों और बुजुर्गों की सुरक्षा को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. नोएडा प्राधिकरण को तत्काल इस पर काम उठाना चाहिए.  उनका कहना है कि यदि 200 मीटर की दूरी पर पहले से ही एक छठ घाट उपलब्ध है, तो ऐसे में एक छोटे से बच्चों के पार्क में तालाब बनाने की कोई ज़रूरत नहीं है. 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 
 

Trending news