No Drunk and Drive: गौतमबुद्ध नगर जिले में हादसों और अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग इलाकों में ड्रंक एंड ड्राइव के खिलाफ विशेष अभियान चला कर 687 लोगों के खिलाफ करवाई की. इस दौरान तीनों जोन में 93 पुलिस टीम गठित कर अलग-अलग स्थान पर यह अभियान चलाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अभियान के तहत यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले, शराब पीकर वाहन चलाने वाले और खुले में शराब का सेवन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है. इस अभियान में पुलिस उपायुक्त यातायात व तीनों जोन के डीसीपी द्वारा 93 पुलिस टीम गठित कर कमिश्नरेट के विभिन्न स्थानों पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने तथा शराब पीकर वाहन चलाने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कार्रवाई की गई.


ये भी पढ़ेंः School Closed: UP के 20 हजार स्कूल आज बंद, जानें क्या है पूरा मामला


इन दौरान एमवी एक्ट से संबंधित कुल 739 चालान काटे गए, वहीं 33 चालान ड्रंक एंड ड्राइव के काटे गए.  इस दौरान करीब 21 वाहनों को सीज किया गया है. इसके बाद पुलिस ने खुले में शराब पीने वाले के खिलाफ विशेष अभियान चलाया और तीनों जोन में खुले में शराब पीने वाले 687 लोगों के खिलाफ के कार्रवाई की गई.


इस दौरान इन लोगों के खिलाफ धारा 290 के तहत कार्रवाई की और सभी लोगों को साफ तौर पर हिदायत दी कि आगे से कभी भी खुले में शराब का सेवन न करें.