Noida News: जमीन अधिग्रहण मामले में किसानों को मिलेगा 64.7% बढ़ा हुआ मुआवजा और नौकरी: राकेश टिकैत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2371157

Noida News: जमीन अधिग्रहण मामले में किसानों को मिलेगा 64.7% बढ़ा हुआ मुआवजा और नौकरी: राकेश टिकैत

Farmers Land Acquisition Case: मुआवजे का लाभ गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस व आगरा के किसानों को मिलेगा. प्राधिकरण की बैठक में तय हुआ है कि जिन किसानो की पूरी जमीन अधिग्रहीत हो गई है उन परिवारों के लोगों को नौकरी का प्रस्ताव रखा गया. 

Noida News: जमीन अधिग्रहण मामले में किसानों को मिलेगा 64.7% बढ़ा हुआ मुआवजा और नौकरी: राकेश टिकैत

Noida News: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में  किसानों के मुद्दों को लेकर मंगलवार को किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत यमुना प्राधिकरण पहुंचे. किसान नेता का कहना है कि गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस व आगरा 6 जिलों के किसानों को 64.7% बढ़ा हुआ मुआवजा वितरित किया जाएगा. इसके साथ ही जिन किसानों की पूरी जमीन गई है, उनके परिवार के लोगों को नौकरी के लिए प्रस्ताव प्राधिकरण शासन को भेजेगा. इसके अलावा लीजबैक और जिन किसानों के पास भूमि नहीं है उनको प्लॉट की मांग को लेकर अधिकारियों से वार्ता हुई.

 अधिकारी और किसानों के बीच सहमति बन सकती है

किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि अधिकारी और किसानों के बीच सहमति बनती हुई नजर आ रही है. अगर सहमति पर किसी तरह की अड़चन आती है तो एक बार फिर से सड़कों पर किसानों का ट्रैक्टर विरोध प्रदर्शन देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Karnal News: अमेरिका में गोली मारकर करनाल के युवक की हत्या, घर पहुंचा शव

किसानों को 64.7% बढ़ा हुआ मुआवजा

गौतम बुद्ध नगर में चल रहे किसानों के धरना प्रदर्शन के बीच आज किसान राकेश टिकैत ग्रेटर नोएडा यमुना विकास प्राधिकरण पहुंचे. जहां उन्होंने गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन के साथी बुलंदशहर, अलीगढ़, आगरा के अधिकारियों के साथ बैठकर किसानों के मुद्दों को लेकर वार्ता की. इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि जिन किसानों की गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस और आगरा में जमीन अधिग्रहण की है. उन किसानों को 64.7% बढ़ा हुआ मुआवजा प्राधिकरण वितरित करेगी. 

नौकरी का भी प्रस्ताव

इसके अलावा जिन किसानों की पूरी जमीन एक्सप्रेसवे में गई है उन परिवार के लोगों को नौकरी का प्रस्ताव प्राधिकरण शासन को भेजेगा. वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि पहली बार लग रहा है कि प्रशासन को किसानों के चल रहे धरना प्रदर्शनों की समस्याओं को संज्ञान में लेकर उनका हल निकालने का रास्ता निकाला है.

मांगे पूरी न होने पर फिर शुरू होगा आंदोलन

वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अगर किसानों की मांगों को नहीं माना जाता है तो आने वाले दिनों में एक बार फिर से किसान आंदोलन करेंगे और उनके ट्रैक्टर ट्रॉली सड़कों पर दौड़ते हुए नजर आएंगे. उन्होंने कहा कि प्राधिकरण में वर्ष 2041 तक का मास्टर प्लान तैयार किया है जिसके चलते उनका धरना प्रदर्शन भी आने वाले दिनों में ऐसे ही देखने को मिलता रहेगा.

Input: Vijay Kumar

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news