Noida News: टाटा की पैकिंग कर बेचा जा रहा नकली नमक और चाय, एक आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2042758

Noida News: टाटा की पैकिंग कर बेचा जा रहा नकली नमक और चाय, एक आरोपी गिरफ्तार

Noida News: नोएडा पुलिस ने नकली नमक आर चाय बनाने वाले गिरोह का खुलासा किया है. आरोपी टाटा की पैकिंग कर अपना नकली सामान बेचा करते थे.

 

Noida News: टाटा की पैकिंग कर बेचा जा रहा नकली नमक और चाय, एक आरोपी गिरफ्तार

Noida News: ग्रेटर नोएडा में बुधवार को एक व्यक्ति के पास से भारी मात्रा में गैर ब्रांडेड चाय और नमक जब्त किया गया है जो कथित रूप से टाटा ब्रांड के नाम से बाजार में बेचे जाने के लिए था. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि एक आरोपी को भी पकड़ा गया है और उसपर धोखाधड़ी एवं कॉपीराइट उल्लंघन को लेकर मामला दर्ज किया गया है.

मामले की जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी तरूण जैन को स्थानीय दादरी थाने के अधिकारियों ने पकड़ा है. एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि बुधवार को आरोपी को दादरी में रेलवे स्टेशन रोड से गिरफ्तार किया गया, जो नकली नमक और चाय को टाटा कंपनी के रैपर में पैक कर बेच रहा था. उन्होंने बताया कि उसके पास से टाटा टी प्रीमियम के 12 खुले हुए कट्टे, टाटा नमक के 45 सील कट्टे, टाटा नमक के 10 खुले कट्टे, टाटा टी प्रीमियम खाली पैकिंग वाली 1490 पन्नी, टाटा नमक की खाली पैकिंग वाली 250 पन्नी, पैकेट बनाने वाली एक मशीन, वजन करने वाली मशीन आदि बरामद किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: Rohtak News: सांसदों के गोद लिए गांव कर रहे पालनहार का इंतजार, नहीं बना कोई विलेज डेवलेपमेंट प्लान

 

कोतवाली दादरी पुलिस टाटा कंपनी की विजिलेंस टीम ने बुधवार को नकली नमक और चाय को टाटा कंपनी की पैकिंग में बेचने वाले एक आरोपी को दबोचा है. आरोपी की शिनाख्त दादरी के तरूण जैन उर्फ तन्नु के रूप में हुई है. आरोपी मकान में नकली नमक व चाय को लाकर रखते थे. इसके बाद पैकिंग करके मार्केट में बेचने का धंधा करीब 6 महीने से कर रहे थे. इससे पहले यह गैंग हरियाणा के फरीदाबाद में नकली कारोबार का धंधा करते थे. वहां से ये आरोपी जेल जा चुके हैं. इनके कब्जे से करीब 10 से 15 लाख रुपये का माल समेत गाड़ी बरामद की.

थाना दादरी पुलिस की टीम ने मामले में बड़ी मस्जिद वाली गली दादरी निवासी तरूण जैन को अरेस्ट किया है, जबकि दूसरा आरोपी फरार हो गया. पूछताछ में बादलपुर एरिया डीसेंट स्कूल नाले के पास मकान से भारी मात्रा में नकली नमक, चाय, नामी कंपनी के रेपर, मशीन वजन करने वाली मशीन बरामद की.

ऐसे पहचानें असली को
टाटा कंपनी के विजिलेंस टीम के मैनेजर अजय देशवाल ने मार्केट में नकली और असली टाटा नमक की पहचान के बार में बताया. उन्होंने बताया कि असली टाटा नमक का रेपर नकली नमक के रेपर से पतला रहता है. असली नमक का पैकेट बिल्कुल सफेद रंग का होगा, जबकि नकली नमक हल्का पीला रंग दिखेगा. इसके साथ ही असली नमक छूने में पतला और नकली नमक, असली नमक से मोटे में होगा. असली नमक की पहचान पैकेट पर दिए बार कोड से भी पता कर सकते हैं. वहीं असली टाटा चाय पत्ती के बारे में उन्होंने बताया कि असली टाटा चाय की पैकिंग के बाहर बीच की लाइन सिल्वर दिखेगी और नकली पैकिंग में हरे रंग की लाइन में दिखेगी. इसके अलावा असली पैकेट पर दिए टाटा कंपनी के बार कोड के जरिए भी ग्राहक पहचान कर सकते हैं.

Trending news