Noida News: 35 लाख की अवैध शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, चंडीगढ़ से MP के लिए हो रही थी तस्करी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2060471

Noida News: 35 लाख की अवैध शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, चंडीगढ़ से MP के लिए हो रही थी तस्करी

Noida News: नोएडा पुलिस मादक द्रव्यों के खिलाफ एक अभीयान चला रही है. वहीं मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने शराब के एक बड़े कंसाइनमेंट को चेकिंग के दौरान पकड़ा है. 

Noida News: 35 लाख की अवैध शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, चंडीगढ़ से MP के लिए हो रही थी तस्करी

Noida News: मादक द्रव्यों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना सेक्टर 142 पुलिस ने हरियाणा से सस्ते दामों पर खरीद कर, ट्रक पर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर लाई जा रही शराब के एक बड़े कंसाइनमेंट को चेकिंग के दौरान पकड़ा है. पुलिस ने ट्रक से 334 पेटी अवैध शराब बरामद की है, जिसकी अनुमानित कीमत 35 लाख रुपये है. पुलिस ने शराब तस्करी करने वाले एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: Noida News: राम मंदिर और गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस अलर्ट, झुग्गी/झोपड़ियों में चल रहा विशेष अभियान

 

पुलिस टीम ने एक मुखबिर की सूचना पर सेक्टर 144 के सर्विस रोड से चेकिंग के दौरान पकड़ा है और शराब की तस्करी करने वाले प्रकाश पुत्र भगवान सिंह को गिरफ्तार किया है. मामले की जानकारी देते हुए एडिशनल डीसीपी हृदेश कठेरिया ने बताया कि थाना सेक्टर 142 पुलिस मुखबिर से इनपुट मिला था कि शराब का एक बड़ा कंसाइनमेंट गौतमबुद्ध नगर से होकर गुजरने वाला है. सूचना के आधार पर कोतवाली सेक्टर 142 पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया और सेक्टर 144 में चेकिंग के दौरान वहां से गुजर रहे ट्रक को रोककर जब तलाशी ली गई तो उसमें से 334 पेटी अवैध हरियाणा राज्य की शराब विभिन्न ब्राडों की जिसकी कीमत लगभग 35 लाख रुपये है, पुलिस ने शराब को बरामद कर लिया है, जिसे प्रकाश ट्रक पर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर चंडीगढ़ से मध्य प्रदेश ले जा रहा था.

एडिशनल डीसीपी ने बताया की पुलिस ने कंटेनर ट्रक सील कर शराब को जब्त किया है और तस्करी कर रहे प्रकाश पुत्र भगवान सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि वो हरियाणा से सस्ती शराब की खरीदकर उसे अन्य प्रदेशों में ले जाकर मंहगे के दामों में बेचते हैं. पुलिस ने गिरफ्तार तस्कर से मिली जानकारी के आधार पर शराब का रैकेट जुड़े अन्य लोगों की तलाश शुरू कर दी है.

Input: VIjay Kumar

Trending news