Noida: समोसे की दुकान लगाने वाले ने पास की NEET UG परीक्षा, कहा- ये मेरे भविष्य...
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2406438

Noida: समोसे की दुकान लगाने वाले ने पास की NEET UG परीक्षा, कहा- ये मेरे भविष्य...

Noida News: नोएडा के 18 वर्षीय छात्र सनी कुमार ने समोसे की दुकान चलाते हुए NEET UG परीक्षा में सफलता हासिल की है. सनी को दवाई देखकर लगा कि इससे लोग ठीक कैसे होते हैं और तभी से उन्होंने डॉक्टर बनने की ठान ली.

Noida: समोसे की दुकान लगाने वाले ने पास की NEET UG परीक्षा, कहा- ये मेरे भविष्य...

Noida News: फिजिक्स वल्लाह के अलख पांडे अक्सर उन छात्रों की प्रेरणादायक स्टोरी सोशल मीडिया पर शेयर करके हैं, जिन्होंने कड़ी मुश्किलों का सामना करते हुए सफलता हासिल की. हाल ही में अलख ने नोएडा के 18 वर्षीय छात्र सनी कुमार की कहानी साझा की है, जिसने समोसे की दुकान चलाते हुए न सिर्फ स्कूल की पढ़ाई पूरी की बल्कि देश में मेडिकल कोर्स में प्रवेश लेने के लिए आयोजित सबसे बड़ी परीक्षा NEET UG को क्रैक किया है. 

अलख पांडे ने शेयर किए दो वीडियो
अलख पांडे ने सोशल मीडिया पर सनी के दो वीडियो शेयर किए हैं. पहले वीडियो में सनी का कमरा नजर आ रहा है, जिसमें दीवारे नोट्स से भरी हुई हैं. सनी ने कमरे की दीवारों पर शार्ट नोट्स बनाकर लगाए थे, जिससे उन्हें तैयारी में मदद मिलती थी. वहीं दूसरे वीडियो में अलख सनी की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- ATM Cash Withdraw: बिना ATM कार्ड से निकाल सकते हैं कैश, जानें कैसे

समोसे की दुकान और पढ़ाई
NEET UG को क्रैक करने का सफर सनी के लिए इतना आसाना नहीं था. नोएडा में रहने वाले सनी दोपहर 2 बजे स्कूल खत्म करने के बाद सेक्टर 12 में समोसे की दुकान चलाते थे. उसके बाद देर रात तक जागकर पढ़ाई करते थे. फिजिक्स वाला के अनुसार, सनी ने अपने समोसे के स्टॉल पर 4-5 घंटे काम करते हुए सिर्फ एक साल की तैयारी में 720 में से 664 अंकों के साथ NEET 2024 परीक्षा उत्तीर्ण की है. 

आंखों में दर्द पर नहीं मानी हार
NEET UG परीक्षा क्रैक करने वाले सनी का कहना है कि समोसे की दुकान में काम करने के बाद देर रात तक पढाई और फिर अगले दिन काम करने की वजह से उन्हें सोने के लिए वक्त नहीं मिलता था. कई बार उनकी आंखों में दर्द होने लगता था. बावजूद इसके उन्होंने हार नहीं मानी और कड़ी मेहनत करते हुए परीक्षा उत्तीर्ण की. 

दवाएं देखकर डॉक्टर बनने का फैसला
सनी ने बताया कि दवाई देख कर उन्हें लगा कि इससे लोग ठीक कैसे होते हैं. ये समझना था इसलिए बायोलॉजी ली और फिर NEET की तैयारी की. समोसा बेचने से डॉक्टर बनने का सफर तय करने वाले सनी कहते हैं कि 'समोसा बेचना मेरे भविष्य को परिभाषित नहीं करेगा.'

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

Trending news