Noida School College Leave: 17 सितंबर 2024 को उत्तर प्रदेश के नोएडा समेत राज्य के सभी जिलों में स्कूल-कॉलेज समेत कई शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. कल विश्वकर्मा पूजा और अनंत चतुर्दशी के मौके पर उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल कॉलेज बंद रखने की घोषणा की गई है. उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग की ओर से जारी कैलेंडर के अनुसार इस दिन छुट्टी घोषित की गई है. ऐसे में स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थानों के बंद रहने की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PM करेंगे  'सुभद्रा योजना' का शुभारंभ
वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ओडिशा दौरा को लेकर ओडिशा सरकार ने भुवनेश्वर नगर निगम (BMC) के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों और कॉलेजों के लिए छुट्टी घोषित की है. मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर में 'सुभद्रा योजना' का शुभारंभ करेंगे, जो ओडिशा सरकार की एक प्रमुख योजनाओं में से एक है. ओडिशा के मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, "भुवनेश्वर महानगरीय क्षेत्र के सभी स्कूल और कॉलेज 17 सितंबर को बंद रहेंगे." इस दिन भुवनेश्वर में एक बड़ी बैठक का भी आयोजन किया जाना है. ऐसे में राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि भुवनेश्वर में सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे, जबकि सरकारी कार्यालय फर्स्ट हाफ में बंद रहेंगे और सेकेंड हाफ में खुलेंगे.


ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली के नए सीएम पर अंतिम फैसले को लेकर कल AAP विधायक दल की बैठक


महाराष्ट्र में 18 सिंतबर को छुट्टी
इसके अलावा, महाराष्ट्र में भी 18 सितंबर 2024 को स्कूल और शिक्षण संस्थान ईद-ए-मिलाद के मौके पर बंद रहेंगे. महाराष्ट्र सरकार ने गणेश विसर्जन की वजह से मुंबई में 16 सितंबर से ईद-ए-मिलाद की छुट्टी को 18 सितंबर को बदल दिया था. दरअसल, मुस्लिम समुदाय की ओर से इस मामले को उठाया गया था, जिसके बाद आधिकारिक सूचना जारीकर ईद-ए-मिलाद की छुट्टी को 16 सितंबर की जगह 18 सितंबर को बदल दिया गया था.