Noida Fire: 48 घंटे बाद भी डंपिंग ग्राउंड में आग बेकाबू, बुझाने में लग सकते हैं और दो दिन
Advertisement

Noida Fire: 48 घंटे बाद भी डंपिंग ग्राउंड में आग बेकाबू, बुझाने में लग सकते हैं और दो दिन

Fire in Noida: नोएडा के डंपिंग ग्राउंड में बुधवार को लगी आग 48 घंटे से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी धधक रही है. फायर ब्रिगेड की 15 से ज्यादा गाड़ियां करीब सैकड़ों चक्कर लगाकर पानी का छिड़काव कर चुकी हैं, लेकिन आग बुझने का नाम नहीं ले रही है.

Noida Fire: 48 घंटे बाद भी डंपिंग ग्राउंड में आग बेकाबू, बुझाने में लग सकते हैं और दो दिन

Noida Fire News: नोएडा के सेक्टर 32 में डंपिंग ग्राउंड में बुधवार को लगी आग 48 घंटे से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी धधक रही है. फायर ब्रिगेड की 15 से ज्यादा गाड़ियां करीब सैकड़ों चक्कर लगाकर पानी का छिड़काव कर चुकी हैं, लेकिन अभी भी आग बुझने का नाम नहीं ले रही है.

आग के कारण निकलने वाले धुएं से आसपास के इलाका गैस चैंबर बन चुका है. चारों तरफ धुआं ही धुआं फैला हुआ है. फायर ब्रिगेड के 50 से ज्यादा कर्मचारी आग पर काबू पाने में लगे हुए हैं. नोएडा प्राधिकरण की तरफ से जेसीबी मशीन मंगवाकर आसपास मिट्टी को खोदकर गड्ढा किया जा रहा है, जिससे कि अंदर तक लगी आग को फैलने से रोका जा सके. नोएडा प्राधिकरण की तरफ से कई टैंकर भी मौके पर भेजे गए हैं. 

सीएफओ प्रदीप चौबे ने बताया कि यह इलाका दो किलोमीटर लंबा और डेढ़ किलोमीटर चौड़ा है. इस जगह पर हॉर्टिकल्चर के वेस्ट को डंप किया जाता है. तेज हवा के कारण आग पर काबू पाने में काफी दिक्कत हो रही है. उन्होंने बताया कि आसपास के सेक्टर में रहने वाले लोगों को भी इसके धुएं से परेशानी हो रही है. इसलिए कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द इस पर काबू पाया जाए. 

ये भी पढ़ें: नौकरी का झांसा देकर देह व्यापार में झोंका, मना करने पर आरोपी बनाता अश्लील वीडियो

बता दें कि पिछले साल इसी मौसम में जब यहां पर आग लगी थी तो तकरीबन आग पर काबू पाने में एक सप्ताह का समय लगा था. कोशिश की जा रही है इसे अगले 24 घंटे के अंदर पूरी तरीके से काबू कर लिया जाए.

सीएफओ पहले ही बता चुके हैं कि आग असामाजिक तत्वों द्वारा लगाई गई है. कुछ आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों द्वारा ही यह आग लगाई गई है. आग बुझाने के बाद उनकी निशानदेही पर काम किया जाएगा.

Trending news