Noida Crime News: बीते कुछ दिनों पहले नोएडा के नैनीताल बैंक से 16 करोड़ 95 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया था. अब साइर सेल ने  इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस आरोपी की पहचान हर्ष बंसल पुत्र प्रदीप बंसल निवासी दादरी के रूप में हुई है. आरोपी को गाजियाबाद के लाल कुआं सर्विस रोड से गिरफ्तार किया गया है. 10 जुलाई 2024 को नैनीताल बैंक मैनेजर की ओर से एक शिकायत मिली थी कि उनके सेक्टर- 62 स्थित बैंक के रीजनल कार्यालय के सर्वर को हैक किया गया है. साथ ही बैंक के पूल अकाउंट से 16 करोड़ 95 लाख रुपये दूसरे बैंक खातों में ट्रांसफर किया गया है.     


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे निकाले आरोपियों ने पैसे 
वहीं ACP विवेक कुमार रंजन ने जानकारी दी कि जब हर्ष से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि सुभम बंसल उसका बड़ा भाई है और वह CA है. सुभम का ऑफिस सुभम एण्ड एसोशिएट के नाम से लोहा मंडी गाजियाबाद में है. वहीं हर्ष और सुभम ने अन्य साथियों के साथ मिलकर यह योजना बनाई थी कि वे फर्जी फर्मों के नाम पर बैंक खाते खोलेंगे और नैनीताल बैंक के सर्वर को हैक कर उसमें पैसे ट्रांसफर करेंगे. इसके बाद, इन पैसों को अलग-अलग खातों में ट्रांसफर किया जाता और एटीएम के जरिए निकाल लिया जाता. इस साजिश में शामिल हर व्यक्ति को उनके हिस्से का पैसा मिलना था.


कमीशन के तौर पर मिले थे पैसे 
विवेक कुमार रंजन ने आगे बताया कि सुभम बंसल ने सत्यराज कांट्रैक्टर के खाता संख्या 80001112298 से 19 जून को 99 लाख 80 हजार 500 दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर करवाये थे. इन पैसों को दूसरे खाते में ट्रांसफर करने के लिए हर्ष को कमीशन के तौर पर 6 लाख रुपये दिए गए थे. वहीं इस पैसे के मिलते ही सबसे पहले उसने अपना कर्ज चुकाया था.    


ये भी पढ़ें- अंडरग्राउंड स्टेशनों पर यात्रियों को मिलेगी फ्रेश एयर, लगेंगे ECS


इतने पैसे किए गए फ्रिज 
अब इस चोरी के पैसे को वाइट करने के लिए इन सभी लोगों ने अपने फर्म का इस्तेामल किया. एसीपी ने बताया कि इस मामले में सुभम बंसल के कार्यालय बी सुभम एंड एसोशिएट को भी सील किया गया है. अब तक इस मामले में लगभग 2 करोड़ 8 हजार रुपये फ्रीज किये गए हैं