फौजी बनने के लिए की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी यह हैरान करने वाली बात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1572607

फौजी बनने के लिए की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी यह हैरान करने वाली बात

नोएडा में एक युवक ने आर्मी की भर्ती परीक्षा में फेल हो जाने के कारण खुदकुशी कर ली. वहीं सुसाइड नोट में लिखा कि भाई मेरे जाने के बाद मां-पापा का ख्याल रखना और आर्मी में भर्ती होना.

फौजी बनने के लिए की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी यह हैरान करने वाली बात

Noida Suicide: असफलता से पैदा हुआ मानसिक तनाव युवाओं की जिंदगी पर इतना भार पड़ रहा है कि इसके चलते वे हताशा में वे आत्मघाती कदम उठा रहे हैं. नोएडा के सेक्टर 49 स्थित बरौली गांव में रह कर सेना के अग्निवीर परीक्षा की तैयारी कर रहे एक युवक ने परीक्षा में फेल हो जाने के बाद फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस को उसके पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है भाई मैं फौजी नहीं बन पाया, लेकिन तुम जरूर बनना और माता-पिता का ख्याल रखना.

ये भी पढ़ें: परिवार के दबाव में साहिल बन बैठा हैवान, डाटा केबल से दबाया था झज्जर की निक्की का गला

अलीगढ़ निवासी 19 वर्षीय दीपू, जिसने सेना के अग्निवीर परीक्षा में फेल हो जाने के कारण डिप्रेशन में आने के कारण फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस को उसके पास से 3 पेज के सुसाइड नोट मिले, जिसमें लिखा है कि मैंने 4 साल खूब मेहनत की, लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ. मैं अपने मां-बाप का नाम रोशन नहीं कर सका इस जन्म में न सही अगले जन्म में फौजी जरूर बनूंगा. वहीं उसने अपने भाई को के लिए लिखा है कि सपना टूट गया अब जी कर क्या करूंगा. मैं फौजी नहीं बन पाया, लेकिन तुम जरूर बनना और माता-पिता का ख्याल रखना.

नोएडा जोन के एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि अलीगढ़ निवासी 19 वर्षीय दीपू छोटे भाई अमन और बुआ के लड़के अंशु के साथ बरौला में रह रहा था. दीपू और उसके भाई नोएडा में रहकर फौज मैं भर्ती होने की तैयारी में जुटे थे. हाल ही में उसने सेना में भर्ती की परीक्षा दी थी. 30 जनवरी को परीक्षा परिणाम आया था, जिसमें वह फेल हो गया था. इसके बाद से ही वह तनाव में था. दीपू का भाई अमन और अंशु कमरे से बाहर गए थे. इसी दौरान उसने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस को उसके पास से सुसाइड नोट मिला है. मृतक दीपू के शव को कब्जे पुलिस में लेकर पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु जिला मोर्चरी में भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम के पश्चात् शव को परिजनों सौंप दिया जाएगा.

Trending news