Opinion: डियर मम्मी-पापा, पुत्र मोह में अंधे मत होइए, रोना-धोना छोड़ Elvish Yadav को सही रास्ते पर लाइए
Advertisement

Opinion: डियर मम्मी-पापा, पुत्र मोह में अंधे मत होइए, रोना-धोना छोड़ Elvish Yadav को सही रास्ते पर लाइए

Elvish Yadav Snake Venom Rave Party Case: नवंबर 2023 में सांपों के जहर से जुड़े मामले में एल्विश यादव का नाम सामने आया. करीब 135 दिन बीत जाने के बाद यूट्यूबर को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल वह 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं. लेकिन तमाम विवादों के बाद भी एल्विश यादव का घमंड टस से मस नहीं हुआ.

एल्विश यादव

कुछ लोगों ने सही ही कहा है. शोहरत पाने से ज्यादा उसे संभालकर रखना मुश्किल होता है. ये बात एल्विश यादव केस में एकदम सटीक बैठती है. वो एल्विश यादव, जो वाइल्ड कार्ड एंट्री होने के बावजूद 'बिग बॉस ओटीटी 2' की ट्रॉफी जीतने में कामयाब हुए. अब तक कई एक्ट्रेस के साथ गाने भी बना चुके हैं. मगर कामयाबी के साथ-साथ वह लगातार अपने विवादों के चलते सुर्खियों में रहे. कभी मारपीट का मामला तो कभी एक्ट्रेस की बॉडी शेमिंग. मगर बीते साल नवंबर में सांपों के जहर मामले में वह बुरा फंसे. फिलहाल वह जेल में हैं और उनके माता-पिता लगातार बेटे को बेकसूर बता रहे हैं. 

एल्विश के पिता राम अवतार यादव ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में मेनका गांधी पर आरोप लगाया कि वह उन्हें जानबूझकर फंसा रही हैं. उनका बेटा फेमस हैं तो उन्हें टारगेट बनाया जा रहा है. साथ ही उनकी मां भी बेटे के लिए रोती बिलखती दिखीं. साथ ही हाय देने लगीं जिन्होंने उनके बच्चे को फंसाया है.

बेटे के मोह में अंधे मत होइए

fallback

उम्मीद करते हैं एल्विश यादव के माता-पिता का विश्वास ही जीते. मगर जितने संगीन आरोप अब तक एल्विश यादव पर लगे हैं, उसे भी अनदेखा नहीं किया जा सकता. यहां माता-पिता को एल्विश नहीं, बल्कि उन्हें देख रहे तमाम बच्चों के बारे में सोचना चाहिए. बेटे का मोह, ठीक बात है लेकिन सही और गलत की पहचान अगर बड़े ही भूल जाए तो बच्चों का क्या होगा. ऐसे में एल्विश के पिता राम अवतार और मां सुषमा यादव से यही उम्मीद करूंगी कि वह जो भी कहे और करें, वो मिसाल बन जाए. 

घमंड जरा भी टस से मस नहीं हुआ

डियर मम्मी-पापा, आप ये भी तो सोचिए कि आपके पुत्र का नाम कितने बड़े विवादों में भी घिरा, मगर एल्विश का घमंड जरा भी टस से मस नहीं हुआ. नवंबर 2023 में ये केस सामने आया था. इसके बाद भी उनके रवैये में जरा बदलाव नहीं आया. कभी रेस्टोरेंट में एक शख्स को चांटा जड़ दिया तो दूसरी बार एक यूट्यूबर की पिटाई करते दिखे.

एल्विश यादव कानून को हाथ में लेने वाले होते कौन हैं?
हैरानी तब हुई जब इन मामलों के बाद भी वह तेवर दिखाते दिखे. सोशल मीडिया अकाउंट पर उन्होंने वीडियो जारी किए. जहां उन्होंने कहा कि अगर कोई उनकी मां-बहन की गाली देगा तो वह उन्हें नहीं छोड़ेंगे. आखिर एल्विश यादव कानून को हाथ में लेने वाले होते कौन हैं? अगर किसी को अपशब्द कहना गलता है तो  सरेआम गुंडागर्दी करना भी गलत है.

सलमान खान और आशिका भाटिया को किया रोस्ट
एल्विश यादव का वो वीडियो भी इग्नोर नहीं किया जा सकता जब उन्होंने 'प्रेम रतन धन पायो' की आशिका भाटिया को रोस्ट कहा था. एक्ट्रेस और टिकटॉकर की बॉडी शेमिंग की थी. इतना ही नहीं, साल 2019 में वह सलमान खान को भी अपने वीडियो में रोस्ट कर चुके हैं.

खुद का नहीं तो कम से कम फैंस की ही चिंता कर ली होती
इसमें कोई दोराय नहीं है कि एल्विश यादव की पॉपुलैरिटी गजब की है. यूट्यूब पर उनके कई चैनल हैं. एक पर 15 मिलियन तो एक पर करीब 8 मिलियन फॉलोअर्स हैं. ठीक ऐसे ही इंस्टाग्राम पर भी 16 मिलियन फॉलोअर्स देखने को मिलते हैं. लेकिन एल्विश यादव अपने फैंस को क्या सीखा रहे हैं? खुद की नहीं तो उन्हें उन लाखों फॉलोअर्स के बारे में तो सोचना ही चाहिए जो उन्हें फॉलो करते हैं. उनकी बातें सुनते हैं. उनकी परवाह करते हैं.

Elvish Yadav Case: अब तक क्या-कुछ हुआ

2 नवंबर 2023: नोएडा सेक्टर 51 के सेवरोन बैंक्वेट हॉल से 5 लोगों (राहुल, जयकरण, नारायण, रविनाथ और टीटूनाथ) को गिरफ्तार किया गया. जहां 5 कोबरा, 1 अजगर, 2- दो मुंह वाले सांप और एक रेड स्नेक बरामद हुआ. साथ ही 20 ML सांप का जहर भी मिला.

3 नवंबर 2023: पुलिस ने एफआईआर में यूट्यूबर एल्विश यादव का नाम जोड़ा. ये केस मेनका गांधी के एनजीओ 'पीपल फॉर एनिमल' ने ही करवाया था.

4 नवंबर 2023: राजस्थान पुलिस ने एल्विश यादव को हिरासत में लिया. फिर यूपी पुलिस से बातचीत के बाद छोड़ दिया गया.

5 नवंबर 2023: लापरवाही के चलते कोतवाली सेक्टर-49 के थाना प्रभारी को लाइन हाजिर किया गया और उनका ट्रांसफर सेक्टर 20 के थाने में कर दिया गया.

7 नवंबर 2023: पुलिस ने एल्विश यादव को सांपों के जहर से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए बुलाया.

8 नवंबर 2023: एल्विश यादव से सेक्टर 20 में करीब 45 मिनट पूछताछ हुई.

9 नवंबर 2023: तबीयत खराब होने के चलते एल्विश यादव पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे.

10 नवंबर 2023: पूछताछ में आरोपी राहुल ने कई बड़े नामों का खुलासा किया. पहली बार फाजिलपुरिया सिंगर का नाम भी सामने आया. 'कर गई चुल' जैसे गानों से फाजिलपुरिया फेमस हुए हैं.

17 मार्च 2024: करीब 135 दिन बीत जाने के बाद नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव को गिरफ्तार किया. फिर यूट्यूबर को कोर्ट में पेश किया गया और अदालत ने एल्विश यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

Trending news