Nuh News: ड्रेनेज सिस्टम खराब होने से सड़कों पर भरा पानी, लोग बोले- 2-3 साल से यही हालात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1768577

Nuh News: ड्रेनेज सिस्टम खराब होने से सड़कों पर भरा पानी, लोग बोले- 2-3 साल से यही हालात

Nuh News: देशभर में बारिश का दौर शुरू हो गया है. वहीं इससे लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है. साथ ही लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Nuh News: ड्रेनेज सिस्टम खराब होने से सड़कों पर भरा पानी, लोग बोले- 2-3 साल से यही हालात

Nuh News: नूंह में हल्की सी बरसात के बाद मुख्य बाजारों से लेकर पुरानी दिल्ली अलवर मार्ग और गौशाला मार्ग पर पानी सड़कों पर लबालब हो जाता है. अभी मानसून की शुरुआत भी नहीं हुई है. प्री मानसून में बरसात ने नगर परिषद की पोल खोल कर रख दी थी. शहर में बरसात के पानी भरने से शहर की सूरत को खराब कर दिया था.

ये भी पढ़ें: Rohtak News: पंजाब से छत्तीसगढ़ जा रही लाखों रुपये की शराब की जब्त, 715 पेटी के साथ आरोपी गिरफ्तार

 

आज इसी को लेकर ज़ी दिल्ली एनसीआर की टीम ने ग्राउंड रिकॉर्डिंग की गई, जिसमें ड्रेंस की सफाई नहीं होने की वजह से शहर के हालत बरसात के समय में बिगड़ जाते हैं. हमने देखा कि किस तरह सीवरेज व्यवस्था ठीक नहीं होने की वजह से शहर की हालत बरसात में खराब हो जाती है. वहीं लोगों से भी बात की तो लोगों ने भी कहा कि सीवरेज सिस्टम सही नहीं होने की वजह से जलभराव की स्थिति पैदा हो जाती है.

नगर परिषद के चेयरमैन संजय मनोचा से भी इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि नगर परिषद में सफाई कर्मचारियों की कमी है. डीएमसी अधिकारी को इस बारे में लिखा गया है. वहीं उन्होंने कहा कि शहर में सीवर डालने का कार्य पिछले 2 से 3 साल से चल रहा है, जो कि अभी भी जारी है, जिसकी वजह से यह समस्या हो रही है.

उन्होंने कहा कि हम नाले बनाने के लिए तैयार हैं. इसके लिए फाइनेंस कमेटी का भी गठन हो गया है. वहीं टेंडर प्रक्रिया बहुत जल्दी शुरू की जाएगी. वहीं पीडब्ल्यूडी के द्वारा बनाए गए मुख्य मार्ग पर नाले हैं. वह भी खस्ताहाल में हैं. उनको भी सही कराया जाएगा. नगर परिषद चेयरमैन ने कहा कि सीवरेज की वजह से यह समस्या सामने आ रही हैं.

पुरानी दिल्ली अलवर रोड की बात करें या गौशाला रोड की बात करें. वहां पर सीवर डालने के लिए काम बहुत जल्दी शुरू किया जाएगा. पब्लिक हेल्थ विभाग की लेटलतीफी की वजह से यह कार्य रुका हुआ है. जल्दी ही पूरे शहर की सीवरेज समस्या को दुरुस्त कराया जाएगा. वहीं जब जिले की डीएमसी अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त से इस बारे में जानकारी लेनी चाही तो अधिकारी ने कैमरे के सामने बात करने से मना कर दिया.

Input: Anil Mohania

Trending news