Nuh Violence Update: आज नूंह के मलेश्वर मंदिर से ब्रजमंडल यात्रा निकली थी. जैसे ही यात्रा खेड़ा गांव के पास पहुंचती है तो यात्रा पर एक विशेष समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया जाता है. पथराव के बाद यात्रा में शामिल होने आए लोगों के साथ मारपीट भी हुई. देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. इस पूरे घटनाक्रम में कई लोगों समेत ASI भी घायल हो गया. इसको लेकर नूंह में धारा 144 लगाई गई और साथ ही दो दिन के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लल्ड मंदिर से फंसे से सैकड़ों लोग 
हमला होने के बाद कई लोग नलल्ड मंदिर से फंस गए थे, जिसमें से करीब 300 लोगों को बाहर निकाला गया. बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं को निकाला गया. पुलिस ने बसों में मंदिर से गुरुग्राम पहुंचाया. नूंह में अब भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. 


नूंह के बाद सोहना, पलवल तक पहुंचा हंगामा 
इतने में ही यह मामला नहीं थमा. नूंह के बाद सोहना बाइपास पर भीड़ ने वाहनों को आग के हवाले कर दिया. नूंह में आगजनी और पथराव पलवल तक भी पहुंच गई है. पलवल में भी हालात ज्यादा ठीक नहीं है. हालांकि पुलिस ने जगह-जगह मोर्चा संभाला हुआ है. उसके बाद भी हथीन गेट रोड पर एक गाड़ी को दंगाइयों ने बुरी तरह से तोड़ दिया. मिली जानकारी के मुताबिक गाड़ी में डॉक्टर परिवार के लोगों के साथ सवार था. दंगाईयों के पथराव को देखने के बाद परिवार को गाड़ी से भागकर अपनी जान बचानी पड़ी. बता दें कि वहां दंगाईयों ने गाड़ी को पूरी तरह से तोड़ दिया गया. सोहना, पलवल के अलावा भिवानी के घंटाघर चौक पर हिंदू संगठनों ने इकट्ठा होकर जमकर नारेबाजी की.


ये भी पढ़ें: Delhi News: गौतमपुरी में बदमाशों ने घर पर चलाए लाठी-डंडे, किया कांच की बोतल से हमला, परिजन हुए घायल


विधायक आफताब अहमद ने लोगों से घरों में रहने की अपील की 
नूंह में हुए हमले के चलते कांग्रेस विधायक आफताब अहमद की लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. विधायक मामले का जायजा लेने सड़क पर पैदल निकले. उन्होंने कहा कि पूरी घटना का जिम्मेदार प्रशासन है. कहा कि लोगों से में अपील करता हूं कि वो घरो में रहे. हर जगह से दुख भरी जानकारी मिल रही है. 


शांति कायम करना है और हालत पर काबू करना हमारा उद्देश्य- अनिल विज 
इस मामले में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बयान दिया है कि पुलिस को कानून व्यवस्था दरुस्त करने के आदेश दिए गए हैं. इसके इलावा केंद्र से मदद मांगी गई है और केंद्र द्वारा भेजी जा रही फोर्स को उन सभी जगाहों पर भेजा जाएगा जहां लोग फंसे हुए हैं. जिससे कि उन्हें एयर ड्रॉप किया जा सके. विज ने बताया कि मेवात के SP छुट्टी पर है और पलवल के SP के पास चार्ज है और SP पलवल , DGP व ACS होम से उनकी बात हुई है. अतिरिक्त पुलिस बल भेजा जा रहा है. हमारा पहला उदेश्य है वहां पर शांति कायम करना है और हालत पर काबू करना.