नई दिल्ली : बीजेपी से निलंबित की जा चुकीं नेता नूपुर शर्मा के पैगंबर मुहम्मद पर विवादित बयान से अब विदेशों में भी बवाल मच गया है. इस मामले को लेकर खाड़ी देशों ने भारतीय राजदूतों को तलब कर लिया है. नूपुर शर्मा के बयान से भड़के कतर और कुवैत ने भारत सरकार से माफी मांगने को कहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सऊदी अरब, बहरीन समेत कई अरब देशों ने सुपर स्टोर्स में भारतीय उत्पादों पर रोक लगा दी है. खाड़ी देशों में करीब 76 लाख भारतीय रहते हैं. भारत अपने जरूरत का एक बड़ा हिस्सा इन्हीं देशों से आयात करता है. 57 देशों के संगठन ओआईसी (OIC) ने भी नूपुर के बयान पर नाराजगी जताई है.


ये भी पढ़ें : क्या था नूपुर शर्मा का वो बयान जिससे नाराज होकर BJP ने उनसे बना ली 6 साल की दूरी


ओआईसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा कि भारत में बीते कुछ समय से हिंसा के मामले बढ़े. उसने कई राज्यों में हिजाब पर प्रतिबंध का जिक्र भी किया. इसके बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा, भारत OIC सचिवालय के गैरजरूरी और छोटी सोच वाले बयानों को साफ तौर पर खारिज करता है. मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत सभी धर्मों का बहुत सम्मान करती हैं. 



 


धार्मिक वैमनस्य को उकसाने और दो समूहों के बीच दुश्मनी बढ़ाने के आरोप पर मुंबई पुलिस ने नूपुर के खिलाफ केस दर्ज किया है. मुंबई पुलिस नूपुर को समन जारी करने की तैयारी कर रही है.


नूपुर ने ट्वीट कर जताया खेद 


इधर बीजेपी से सस्पेंड होने के बाद नूपुर शर्मा ने ट्वीट किया- मैं पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट में जा रही थी, जहां रोजाना मेरे आराध्य शिवजी का अपमान किया जा रहा था कि वो शिवलिंग नहीं फुवारा है, दिल्ली के हर फुटपाथ पर बहुत शिवलिंग पाए जाते हैं. जाओ जाकर पूजा कर लो. मेरे सामने बार-बार इस प्रकार से हमारे महादेव शिवजी के अपमान को मैं बर्दाश्त नहीं कर पाई और रोष में आके कुछ चीजें कह दीं. अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं अपने शब्द वापस लेती हूं. मेरी मंशा किसी को कष्ट पहुंचाने की कभी नहीं थी. 



 


दर्ज कराई एफआईआर 


इस मामले के तूल पकड़ने के बाद नूपुर शर्मा और उनके परिवार को धमकियां मिल रही हैं. इसकी शिकायत नूपुर ने दिल्ली पुलिस से की थी. सोमवार को पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली. 


WATCH LIVE TV