Optical Illusion: कमल के फूलों के बीच छिपा है एक मेढ़क, खोज लिया तो समझें चौचक है नजर
Advertisement

Optical Illusion: कमल के फूलों के बीच छिपा है एक मेढ़क, खोज लिया तो समझें चौचक है नजर

Optical Illusions: इस ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की तस्वीर में कमल के फूलों के बीच में छिपा है एक मेढ़क. 15 सेकंड में खोज लिया तो यकीन मानिए आपकी नजरें बाज से भी ज्यादा तेज हैं. 

 

Optical Illusion: कमल के फूलों के बीच छिपा है एक मेढ़क, खोज लिया तो समझें चौचक है नजर

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते. या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं. ये तस्वीर भी कुछ ऐसी ही है.इस तस्वीर में आपको कमल के फूल और पत्तों के बीच में छुपे हुए मेढ़क को खोजना है. 

ये रही वायरल तस्वीर-

fallback

 

इस वायरल तस्वीर में आपको तालाब में कमल के ढ़ेर सारे फूल नजर आ रहे हैं, साथ ही यहां पर हरी-भरी पत्तियां भी हैं. आपको इन फूल और पत्तियों के बीच में छिपे हुए मेढ़क को खोजना है, जिसके लिए आपके पास बस 15 सेकंड का समय है. अगर आप 15 सेकंड के अंदर छुपे हुए मेढ़क को खोज लेते हैं तो यकीन मानिए आपकी नजरें बाज से भी ज्यादा तेज हैं.

ये भी पढ़ें- Optical Illusions: इस तस्वीर में छिपी हैं एक बिल्ली, केवल तेज नजर वाले ही खोज पाएंगे 

मेढ़क मिला? अगर आप अब तक इस तस्वीर में मेढ़क को नहीं खोज पाए तो चलिए इसे थोड़ा सा आसान बना देते हैं. दरअसल इस तस्वीर में पत्तों के बीच में मेढ़क की आंखें भी नजर आ रही हैं, अगर आपकी नजरें तेज हैं तो अब-तक आपको मेढ़क नजर आ गया होगा. 

ये भी पढ़ें- Optical Illusions: इस तस्वीर में छिपे हैं 8 शब्द, 30 सेकंड में सिर्फ जीनियस ही बता सकते हैं जवाब

 

ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आप अब भी मेढ़क नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है.  

यहां पर देखें जवाब-

fallback

 

Trending news