Optical Illusion: खतरनाक जानवरों के बीच छिपा है एक जिराफ, क्या आप बता पाएंगे जवाब
Advertisement

Optical Illusion: खतरनाक जानवरों के बीच छिपा है एक जिराफ, क्या आप बता पाएंगे जवाब

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में ढेर सारे जानवरों के बीच में जिराफ छिपा हुआ है, जिसे आपको 7 सेकंड में खोजना है.

Optical Illusion: खतरनाक जानवरों के बीच छिपा है एक जिराफ, क्या आप बता पाएंगे जवाब

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं.ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें आपको ढेर सारे खिलौनों के बीच में छिपे जिराफ को खोजना है. 

ये रही वायरल तस्वीर-

fallback

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में ढेर सारे जानवर जैसे- शेर, दरियाई घोड़ा, पक्षी, हाथी, हिरण और बंदर नजर आ रहे हैं. दरअसल ये कोई असली जानवर नहीं बल्कि किसी बच्चे के खिलौने हैं. इन सबके बीच में कहीं पर एक जिराफ भी छिपा हुआ है, जिसे आपको 7 सेकंड के अंदर खोजना है. 

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की ये तस्वीर है बेहद खास, केवल जीनियस ही बता पाएंगे इसका जवाब

जिराफ मिला? अगर आप अब तक इस तस्वीर में छिपे हुए जिराफ को नहीं खोज पाए हैं तो जल्दी कीजिए, आपके पास समय कम है. अबतक 99% लोग इस तस्वीर में छिपे हुए जिराफ को खोजने में फेल हो चुके हैं. अगर आप तस्वीर में जिराफ को नहीं खोज पा रहे हैं तो इसे आपके लिए थोड़ा आसान बना देते हैं, जिराफ तस्वीर के राइट साइड में छिपा हुआ है. अब तक शायद आपने छिपे हुए जिराफ को खोज लिया होगा.

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 7 सेकंड में जिराफ को खोज लिया होगा. अगर अभी भी नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है. 

यहां पर देखें जवाब- 

fallback

 

 

Trending news