Test Your IQ: इन दिनों सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन्स (Optical Illusion) का क्रेज काफी बढ़ता जा रहा है. ज्यादातर ऑप्टिकल इल्यूजन्स आपका सर पकड़ने के लिए मजबूर कर देते हैं तो आपके दिमाग का टेस्ट लेते हैं, लेकिन इन पहेलियों को सुलझाने के आपको अपने उपर थोड़ा सा कॉन्फिडेंस होने लगता है. मगर कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स ऐसे भी होते हैं जिसमें एड़ी चोटी का जोर लगाने के बाद भी जवाब नहीं ढूंढ पाते.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हमारी खबर में लगाई गई फोटो में आपको सबसे पहले रंगबिरंगा गार्डन देखने को मिलेगा. इस गार्डन में फूल, खरगोश, गाजर समेत कई और चीजें आपको दिखाई देंगी. मगर आपको इस फोटो में से आपको एक हीरे की अंगूठी को ढूंढकर निकालनी है. आपके सामने लगी यह फोटो आपको बार-बार गुमराह करने की कोशिश करेगी, लेकिन आपको हार नहीं माननी है.


ये भी पढ़ेंः Jubin Nautiyal पर लगा देशद्रोहियों का आरोप, फैंस कर रहे हैं अरेस्ट करने की मांग, सिंगर बोले- 'मुझे अपने देश से है प्यार'   


20 सेकेंड में करें सॉल्व


तो चलिए, इस अंगूठी को ढूंढने में आपकी थोड़ी सी मदद कर देते हैं. सबसे पहले तो आप अपने फोन में 20 सेकेंड का टाइमर सेट करें. मगर अब आपके पास दो चैलेंज हैं, पहला इस फोटो में से हीरे की अंगूठी को ढूंढकर निकालनी है और दूसरा 20 सेकेंड के अंदर इस काम को पूरा करना. अगर इसके बाद भी आपको अंगूठी नहीं मिली तो नीचे दी गई फोटो को देखें.



ये भी पढ़ेंः Weekly Panchang: जानें, 11 से 17 सितंबर का शुभ-अशुभ मुहूर्त व राहुकाल, कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि को होगा समापन


99% लोगों ने मानी हार!


आपको बता दें कि यह फोटो सोशल मीडिया पर यह फोटो कई दिनों से वायरल हो रही है. अगर आप इस पहेली को सुलझा लेते हैं तो आपका दिमाग और आंखें काफी तेज तरार हैं. क्योंकि इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करना काफी मुश्किल भरा काम है. इसलिए ब्रिलिएंट से ब्रिलिएंट लोगों तक के पसीने छूट गए.