Palwal News: पलवल के सरकारी कार्यालयों में नहीं फायर NOC, कभी भी हो सकते हैं हादसे का शिकार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1878072

Palwal News: पलवल के सरकारी कार्यालयों में नहीं फायर NOC, कभी भी हो सकते हैं हादसे का शिकार

Palwal News: हरियाणा के पलवल में लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाए गए सभी सरकारी कार्यालय सभी बिना फायर एनओसी के हैं. वहीं यहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. जब सरकारी अधिकारी ही नियमों को फॉलो नहीं कर रहे तो आम लोग कैसे करेंगे.

 

Palwal News: पलवल के सरकारी कार्यालयों में नहीं फायर NOC, कभी भी हो सकते हैं हादसे का शिकार

Palwal News: पलवल जिले में लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाए गए सरकारी कार्यालय बिना फायर एनओसी के हैं, जब इस बारे में फायर विभाग के अधिकारी लेखराम से पूछा गया तो उन्होंने बताया लोक निर्माण विभाग द्वारा जिले में जितने भी सरकारी बिल्डिंग बनाई गई है, उनमें किसी में भी फायर एनओसी नहीं है. उसको लेकर पहले भी कई बार नोटिस जारी कर दिए गए हैं, परंतु अभी तक उन नोटिस का कोई जवाब नहीं आया है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में बेखौफ बदमाश, सरेआम कर दी कारोबारी की दुकान में फायरिंग

यह पलवल के लघु सचिवालय का है, जहां पर इस बिल्डिंग को लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाया गया था, लेकिन इस सरकारी बिल्डिंग में फायर एनओसी न होना और फायर से बचाव के लिए लगाए गए यंत्र भी कबाड़ होते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं अगर बात की जाए फायर से बचाव के लिए लगाए गए सिलेंडरों की तो वह भी एक्सपायर हो गए हैं.

वहीं अगर कोई भी बड़ा हादसा इस बिल्डिंग में हो जाता है तो यहां पर फायर सेफ्टी के नाम पर सरकार और प्रशासन दोनों ही लोगों को गुमराह करते हुए नजर आ रहे हैं. अगर बात की जाए तो इसी बिल्डिंग में जिले के उपायुक्त सहित तमाम बड़े अधिकारी लघु सचिवालय के दफ्तर में रहते हैं, लेकिन प्रशासन की इस लापरवाही से सवालिया और निशान के घेरे में आते हुए नजर आते हैं, जिस तरह फायर बुझाने वाले सिलेंडर की भी डेट एक्सपायर हो चुकी है और न ही कोई यहां पर फायर से जुड़े हुए संयंत्र को ठीक करने के लिए नहीं आते हैं. देखने वाली बात तो यह होगी कि जिस बिल्डिंग में जिले के तमाम बड़े अधिकारी बैठते हैं. वही बिल्डिंग बिना एनओसी के चल रही है.

इसके खिलाफ पहले भी नोटिस जारी किए गए थे, परंतु लोक निर्माण विभाग द्वारा पत्राचार फायर विभाग के साथ नहीं हो पाया है और जिले की जितनी भी सरकारी बिल्डिंग हैं, उनमें भी फायर एनओसी न होना एक बड़ी लापरवाही का नतीजा भी साबित हो सकता है.

Input: Rushtam Jakhar

Trending news