Pankha Road Flyover: उत्तम नगर बस टर्मिनल टी-पॉइंट से लेकर करियप्पा मार्ग तक करीब 6 किमी लंबी पंखा रोड को सिग्नल फ्री करने के लिए करीब 1.25 किमी लंबा फ्लाईओवर बनाने का प्लान तैयार किया गया है. इस फ्लाईओवर के लिए एक एजेंसी को कंसलटेंसी सर्विस के लिए टेंडर दिया जाएगा. इतना ही नहीं इससे पहले PWD चार बार टेंडर कॉल कर चुका है. इसी के साथ उत्तम नगर बस टर्मिनल टी-पॉइंट से लेकर करियप्पा मार्ग तक करीब 6 किमी लंबा पंखा रोड को डिकंजेस्ट करने का प्लान है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PWD के एक वरिष्ठ अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार, पंखा रोड पर डाबड़ी गोल चक्कर से करियप्पा मार्ग तक दादा सतराम ममतानी मार्ग टी-जंक्शन, सेवा मार्ग व पं. विष्णु दास मार्ग टी-जंक्शन हैं. इस रोड पर हमेशा जाम लगा रहता है, जिसकी वजह से आम लोगों को घंटों तक जाम में फंसा रहना पड़ता है और कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसलिए डाबड़ी गोल चक्कर के  पास से 1.25 किमी लंबा नया फ्लाईओवर बनाने का प्लान बनाया जा रहा है. इस फ्लाईओवर का नक्शा भी तैयार किया गया है और एक नई एजेंसी नियुक्त किया जा रहा है.


ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: दिल्ली-नोएडा में ठंड, कोहरा और शीतलहर के बाद आज बारिश का अलर्ट! जानें अब खुलकर निकलेगी धूप


दो चरणों में बनेगा फ्लाईओवर


अधिकारियों का कहना है कि पंखा रोड के 6 किमी लंबे स्ट्रेच पर दो चरणों में फ्लाईओवर बनाया जाएगा. पहले चरण में डाबड़ी गोल चक्कर के पास से करियप्पा मार्ग के बीच फ्लाईओवर बनाया जाएगा. दूसरे चरण में उत्तम नगर बस टर्मिनल की ओर से फ्लाईओवर बनाया जाएगा.