Parliament Security Breach:संसद सुरक्षा चूक मामले में यूपी और महाराष्ट्र पहुंची दिल्ली पुलिस, आरोपियों के घर में खंगाले रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2015507

Parliament Security Breach:संसद सुरक्षा चूक मामले में यूपी और महाराष्ट्र पहुंची दिल्ली पुलिस, आरोपियों के घर में खंगाले रिकॉर्ड

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में दिल्ली पुलिस ने महाराष्ट्र के लातूर में अमोल शिंदे के माता-पिता से पूछताछ की और घर के दस्तावेज भी खंगाले. साथ ही लखनऊ पहुंचकर भी जांच की. 

Parliament Security Breach:संसद सुरक्षा चूक मामले में यूपी और महाराष्ट्र पहुंची दिल्ली पुलिस, आरोपियों के घर में खंगाले रिकॉर्ड

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. पुलिस ने अब तक इस पूरे मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. वहीं दूसरी तरफ पुलिस आरोपियों के माता-पिता से भी पूछताछ कर रही है. दिल्ली पुलिस की एक टीम आज आरोपी अमोल शिंदे के घर पहुंची और उसके माता-पिता का बयान दर्ज किया. वहीं आरोपी सागर शर्मा ने लखनऊ की जिस दुकान से जूते खरीदे थे, दिल्ली पुलिस ने वहां पहुंचकर भी जांच की. 

संसद सुरक्षा चूक मामले में गिरफ्तार आरोपी अमोल शिंदे महाराष्ट्र के लातूर जिले के झरी गांव का रहने वाला है . उसने ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है और वर्तमान में पुलिस और सेना भर्ती की तैयारी कर रहा था. आज दिल्ली पुलिस की एक टीम, जिसमें एक अधिकारी और दो कांस्टेबल शामिल थे वे लातूर पहुंचे. जिसके बाद पुलिस की टीम लातूर में स्थित अमोल शिंदे के घर पहुंची और उसके माता-पिता का बयान दर्ज किया. भाषा को लेकर कोई परेशानी ना हो इसलिए दिल्ली से आई टीम लोकल पुलिस स्टेशन से दो कर्मचारियों को साथ लेकर गई थी. मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने लगभग 40 से 45 मिनट तक घर में पड़े दस्तावेजों की जांच की और अमोल के माता-पिता से पूछताछ की. इसके टीम वापस दिल्ली के लिए रवाना हो गई. आरोपी सागर शर्मा ने लखनऊ की एक दुकान से जूते खरीदे थे, जिसकी जांच के लिए दिल्ली पुलिस लखनऊ पहुंची. लगभग आधे घंटे तक दिल्ली पुलिस ने दुकानदार से पूछताछ की. 

ये भी पढ़ें- Haryana News: हंगामेदार होगा शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन, इन मुद्दों पर विपक्ष करेगा सरकार का घेराव

पुलिस ने बरामद किए अधजले मोबाइल
संसद सुरक्षा चूक मामले में आज दिल्ली पुलिस ने मास्टरमाइंड ललित झा की निशानदेही पर फोन के अधजले टुकड़े बरामद किए. दरअसल, संसद में घुसपैठ का वीडियो बनाने के बाद ललित झा दिल्ली से राजस्थान भाग गया था. यहीं पर एक ढाबे में ललित ने चार फोन अलाव में डालकर जला दिए थे. 

दो कमेटी कर रही मामले की जांच
हाल ही में लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने सभी सांसदों को लेटर लिख कर इस बात की जानकारी दी थी कि दो अलग-अलग कमेटियां इस पूरे मामले की जांच कर रही हैं. पहली कमेटी जो घटना हुई है उसकी जांच रिपोर्ट देगी जो जल्दी ही संसद के भीतर पेश की जाएगी. दूसरी एंपावर्ड कमेटी है जो संसद की सुरक्षा में सुधार को लेकर मंथन करेगी. 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर लगाया राजनीति करने का आरोप
संसद की सुरक्षा में सेंध मामले पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों को एकजुट होकर कहना चाहिए था कि इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन विपक्ष अभी भी इस मुद्दे पर राजनीति कर रहा है. इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि  देश भूला नहीं है,  तेलंगाना विधेयक पेश होने पर कांग्रेस सांसदों ने संसद में मिर्च स्प्रे के साथ क्या किया. कांग्रेस और विपक्ष राजनीति करने और संसद की कार्यवाही रोकने के बहाने ढूंढ रहे हैं. 

 

Trending news