Kaithal News: 1 फरवरी से होनी है फसलों के गिरदावरी, चिंता में किसान
Advertisement

Kaithal News: 1 फरवरी से होनी है फसलों के गिरदावरी, चिंता में किसान

हरियाणा में पटवारी 3 तारीख से लगातार हड़ताल पर बैठे हुए हैं और सरकार द्वारा उनके साथ कहीं दौर की वार्ता भी हो चुकी है. परंतु वार्ता अभी तक सफल नहीं हुई.  इसी से नाराज पटवारी लगातार तहसीलों में काम न करके लघु सचिवालय में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं

Kaithal News: 1 फरवरी से होनी है फसलों के गिरदावरी, चिंता में किसान

Kaithal News: हरियाणा में पटवारी 3 तारीख से लगातार हड़ताल पर बैठे हुए हैं और सरकार द्वारा उनके साथ कहीं दौर की वार्ता भी हो चुकी है. परंतु वार्ता अभी तक सफल नहीं हुई.  इसी से नाराज पटवारी लगातार तहसीलों में काम न करके लघु सचिवालय में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे आम जनता को अपने काम का करवाने के लिए दर-दर की ठोकरे खानी पड़ रही है. उन्हें तरह-तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. इसलिए आम जनता जल्द ही पटवारियों की हड़ताल खत्म होने का इंतजार कर रहे है. ताकि उनके जो काम रुके हुए है, उसे जल्द ही पूरा किया जा सके और लोगों को पटवारियों के दफ्तरों के चक्कर न काटने पड़े. 

ये भी पढ़ें: Baba Ramdev News: तुसाद में अब नजर आएंगे मोम के रामदेव, उद्योगपति रोशन लाल कंबोज ने दी शुभकामनाएं

1 फरवरी को होनी है फसलों की गिरदावरी
अब 1 फरवरी से फसलों की गिरदावरी होनी है, जो कि मेरा फसल मेरा बुरा पोर्टल पर किसानों की फसल चढ़ती है और सरकार के पास भी एक आंकड़ा पहुंच जाता है कि इस बार कितनी फसल किस किसान से आएगी. परंतु पटवारी हड़ताल पर हैं गिरदावरी नहीं करेंगे. इससे किसानों को फसल बेचने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा. अगर मौसम खराब होता है और फसलों का नुकसान होगा. तो भी किसानों को ही इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. पटवारी को कहना है कि हमारी जायज मांगे हैं उन्हें जल्द मान लिया जाए अनुसार हमें मजबूर होकर हड़ताल जारी रखनी पड़ेगी और हम गिरदावरी नहीं करेंगे.

इस बारे जब नायब तहसीलदार आशीष कुमार से बात की गई तो उनका कहना था कि गिरदावरी की तैयारी तो पूरी है.  सरकार के जो भी आदेश होंगे उनके पालन की जाएगा. उन्होंने यह भी माना की पटवारी की हड़ताल से गिरदावरी प्रभावित होगी.
Input: Vipin Sharma

Trending news