Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट हुए जारी, ऐसे जाने आपने शहर की नई कीमतें
Advertisement

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट हुए जारी, ऐसे जाने आपने शहर की नई कीमतें

भारतीय तेल कंपनियों ने आज के ताजा रेट को जारी कर दिया है. तेल की कीमतों में आज भी कोई बदलाव नहीं किया गया है. खबरों की मानें तो देशभर में पिछले काफी से समय से पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. जानें अपने शहर के ताजा रेट...

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट हुए जारी, ऐसे जाने आपने शहर की नई कीमतें

Petrol-Diesel Price Today: भारतीय तेल कंपनियों ने आज के ताजा रेट को जारी कर दिया है. तेल की कीमतों में आज भी कोई बदलाव नहीं किया गया है. दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 और डीजल की कीमत 89.62 रुपये है. इसी के साथ मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं. मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 111.35 रुपये और डीजल 97.28 रुपये है.

खबरों की मानें तो देशभर में पिछले काफी से समय से पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. केंद्र सरकार ने 21 मई को पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में बदलाव किया था. इसी के साथ पिछले साल नवंबर में पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटा दी गई थी, जिसकी वजह से तेल की कीमत कम हुई थीं.

ये भी पढ़ेंः Sawan 2022: 14 जुलाई से शुरू हो रहा शिव का प्रिय दिन, 4 सोमवार पर बनेंगे ये खास संयोग, राशि अनुसार करें शिव की अराधना

रोजाना सुबह 6 बजे जारी होते हैं नए रेट

आपको बता दें कि रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की नई कीमतों में बदलाव किया जाता है. जिसके बाद लोगों के लिए इस जारी कर दिया जाता है. पेट्रोल-डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना बढ़ जाता है और इसी वजह से पेट्रोल-डीजल के दाम इतने अधिक होते हैं.

ऐसे जाने अपने शहर के ताजा रेट

पेट्रोल-डीजल का ताजा रेट आप SMS के जरिए जान सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले इंडियन ऑयल (Indian Oil) के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और BPCL उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं. इसी के साथ HPCL उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news