हरियाणा CM को पत्र लिख बोली सैलजा- PGT शिक्षक भर्ती में सभी विषयों को करें शामिल
Advertisement

हरियाणा CM को पत्र लिख बोली सैलजा- PGT शिक्षक भर्ती में सभी विषयों को करें शामिल

कांग्रेस संचालन समिति की सदस्य कुमारी सैलजा ने सोमवार यानी की आज पीजीटी शिक्षक भर्ती में सभी विषयों को शामिल करने और सभी रिक्त पद भरने की मांग करते हुए मनोहर लाल को पत्र लिखा और कहा कि सभी विषयों की भर्ती निकाली जाए और सभी रिक्त पद भरे जाएं 

हरियाणा CM को पत्र लिख बोली सैलजा- PGT शिक्षक भर्ती में सभी विषयों को करें शामिल

विजय राणा/चंडीगढ़ः कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी की सदस्य एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने पीजीटी शिक्षक भर्ती में सभी विषयों को शामिल करने की मांग को लेकर सोमवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखा है. पत्र में कुमारी सैलजा ने मांग की है कि पीजीटी शिक्षक भर्ती में सभी विषयों की भर्ती निकाली जाए और सभी रिक्त पद भरे जाएं. मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कुमारी सैलजा ने कहा कि पात्र अध्यापक संघ हरियाणा द्वारा उन्हें पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें बताया गया कि हरियाणा में पीजीटी स्कूल लेक्चरार की पोस्ट बीती 19 नवंबर को विज्ञापित की गई थी, जिसमें केवल आठ विषयों को ही शामिल किया गया है.

उन्होंने कहा कि हरियाणा के स्कूलों में 18 से 20 विषय पढ़ाए जाते हैं. परन्तु कई विषय भर्ती में शामिल नहीं किए गए हैं. भौतिकशास्त्र, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान,  पंजाबी, संस्कृत, हिंदी, इंग्लिश, समाजशास्त्र, भूगोल, अर्थशास्त्र, मनोविज्ञान आदि महत्वपूर्ण विषय भर्ती में शामिल नहीं किए गए हैं. कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में पीजीटी शिक्षक भर्ती को 7 साल बीत गए हैं और 7 साल बीतने के बाद सिर्फ 8 विषयों के 4476 पद ही भरे जा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली-NCR में प्रदूषण के चलते Grape-3 लागू, दमकल विभाग को सड़क और पेड़ों पर छिड़काव के आदेश, इन कार्यों पर लगी रोक

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में पीजीटी के करीब 14 हजार पद रिक्त हैं, मगर फिर भी सरकार सभी पदों को भरने के लिए गंभीर नहीं है. प्रदेश के शिक्षित युवा सरकार द्वारा भर्ती नहीं निकालने से बेरोजगार हैं और हताश व निराश हैं. युवा आयु सीमा के पार हो रहे हैं. इसके साथ ही खाली पड़े शिक्षकों के पदों से विद्यार्थियों की पढ़ाई भी बुरी तरह से प्रभावित हो रही है.

Trending news