Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2342332
photoDetails0hindi

आखिर कौन सी है वह नदी जिसपर आज तक नहीं बना कोई पुल

Amazon River: अक्सर हमने यही देखा है कि लगभग हर नदी पर कोई न कोई पुल जरूर बना रहता है, लेकिन क्या आपको पता एक नदी ऐसी है जिसपर आज तक कोई पुल नहीं बना. आइए जानते हैं कौन सी है वो नदी.

Amazon River

1/5
Amazon River

देश-विदेश हमेशा यही देखा गया है कि हर नदीं पर कोई न कोई पुल जरूर बना होता है. लेकिन क्या आपने कभी यह सुना है कि एक ऐसी नदी भी है जिसपर आज तक कोई पुल ही बना.

Mysterious River

2/5
Mysterious River

यह नदी और कोई नहीं बल्कि, अमेजन नदी है. इसका नाम दुनिया की सबसे बड़ी नदियों में से एक में आता है. दलअसल ऐसा माना जाता है कि इस नदी के किनारे मिट्ठी काफी ज्यादा नरम है. 

Amazon Rainforest

3/5
Amazon Rainforest

यही कारण है कि यहां आज तक कोई पु नहीं बना और अगर पुल बनाया जाए तो यहां अच्छा-खासा खर्चा हो सकता है. ऐसे में सबका यही सोचना होता है कि यहां लोगों की कोई जरूरत ही नहीं तो यहां पल बनाकर होगा क्या.

Amazon Facts

4/5
Amazon Facts

वहीं दूसरी तरफ देखा जाए तो अमेजन नदी की चौड़ाई बहुत अधिक है. यहां पुल बनाना में काफी अधिक परेशानी होगी. यह भी एक कारण है कि यहां पर कोई पुल नहीं बन पाता है.

Amazon Forest Area

5/5
Amazon Forest Area

अमेजन नदी जहां से शुरू होती है और जहां तक बहती है. जिन रास्तों से यह गुजरती है उस जगह पुल की जरूरत नहीं है. ऐसा इसलिए जिन जगहों से यह नदी गुजरती है, वहां की जनसंख्या बहुत कम है