जानें दिल्ली-एनसीआर के लोग कब से कर सकेंगे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर सफर

दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए खुशखबरी है. दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को दिल्ली में डीएनडी से जोड़ने के लिए तैयार किए जा रहे कॉरिडोर पर वाहनों की आवाजाही नए साल से शुरू हो जाएगी. दिल्ली में डीएनडी से फरीदाबाद तक तकरीबन 12 किलोमीटर का हिस्सा तैयार किया जा चुका है.

Deepak Yadav Mon, 12 Aug 2024-1:39 pm,
1/5

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे सोहना से शुरू हो रहा है. दिल्ली से लिंक करने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने इसके लिए योजना तैयार की थी. महारानी बाग से डीएनडी फ्लाई ओवर से सोहना तक तकीरबव 59 किलोमीटर लंबा एक्सेस कंट्रोल लिंक तैयार करना था. वहीं इसे बनाने में तकरीबन पांच हजार करोड़ की लगात आने का अनुमान है.  वहीं यहां पूरा लिंक तीन खंडों में तैयार किया जा रहा है. इसमें दो खंड निर्माणाधीन है और 26 किलोमीटर के फरीदाबाद से सेक्टर 65 तक केएमपी पर वाहन चल रहे हैं.

2/5

वहीं जैतपुर से लेकर फरीदाबाद में सेक्टर 65 तक तकरीबन 24 किलोमीटर हिस्से का 70 फीसदी काम पूरा किया जा चुका है. वहीं डीएनडी से लेकर जैतपुर के बीच 9 किलोमीटर पर 50 फीसती तक काम पूरा किया जा चुका है. 

 

3/5

इसके फरीदाबार सेक्सन दिसंबर के महीने और दिल्ली का सेक्शन जनवरी-फरवरी में पूरा होने के आसार है.  59 किलोमीटर लंबे इस छह लेन के लिंक एक्सप्रेसवे को पूरी तरह से तैयार हो जाने के बाद एनसीआर को कनेक्टिविटी ओर मजबूत हो जाएगी. 

4/5

दिल्ली नोएडा और गाजियाबाद के यात्रियों को पलवल, आगरा या दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे तक पहुंचने के लिए भीड़ वाले मथुरा रोड़ से नहीं गुजरना पड़ेगा.  मौजूद समय में वाहन चालकों को मथुरा रोड पर भारी दबाव के कारण लगने वाले जाम से परेशानी का सामना करना पड़ता है.

 

5/5

यही केवल एकमात्र मार्ग है जिससे फरीदाबाद, मथुरा और पलवल के लिए जा सकते हैं. लिंक एक्सप्रेसवे के शुरू हो जाने के बाद से वाहन चालकों के पास वैकल्पिक मार्ग होगा.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link