Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2399335
photoDetails0hindi

Delhi News: दिल्ली AIIMS में 'ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप' का आयोजन, 'आत्मरक्षा' पर डाला गया जोर

Delhi AIIMS News: दिल्ली AIIMS परिसर में 25 अगस्त 2024 को 'ओपन ताइक्वांडो चैम्पियनशिप-2024' का आयोजन हुआ, जिसमें देशभर से ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने भाग लिया. इस आयोजन का उद्देश्य आत्म-सुरक्षा और खेल भावना को बढ़ावा देना था.

दिल्ली AIIMS में 'ओपन ताइक्वांडो चैम्पियनशिप-2024' का आयोजन

1/5
दिल्ली AIIMS में 'ओपन ताइक्वांडो चैम्पियनशिप-2024' का आयोजन

दिल्ली AIIMS परिसर में रविवार, 25 अगस्त 2024 को पहली बार 'ओपन ताइक्वांडो चैम्पियनशिप-2024' का आयोजन किया गया. यह प्रतियोगिता सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक मेगा मेस, मस्जिद मोढ़, गर्ल्स होस्टल के सामने आयोजित हुई. इसमें देशभर से आए ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया.

 

चैम्पियनशिप का उद्देश्य

2/5
चैम्पियनशिप का उद्देश्य

इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य खेल भावना के साथ आत्म-सुरक्षा को बढ़ावा देना है. '1st वॉरियर्स कप' के रूप में यह ओपन चैम्पियनशिप ताइक्वांडो के माध्यम से आत्मरक्षा के महत्व को बढ़ावा देती है.

आत्मरक्षा का संदेश

3/5
आत्मरक्षा का संदेश

इस आयोजन में छोटे बच्चों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, जहां नन्हीं बच्चियों ने आत्मरक्षा के शानदार कौशल का प्रदर्शन किया. इस प्रतियोगिता का उद्देश्य खेल भावना के साथ आत्मरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाना था, ताकि किसी विषम परिस्थिति में लोग स्वयं का बचाव करने में सक्षम हों.

मुख्य अतिथियों की उपस्थिति

4/5
मुख्य अतिथियों की उपस्थिति

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि एम्स की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. निरूपम मदान थीं. विशिष्ट अतिथियों में डीपीसी दिल्ली पुलिस जितेंद्र मनी और असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस अजय सिंह शामिल थे.

आयोजन के पीछे प्रेरणा

5/5
आयोजन के पीछे प्रेरणा

यह आयोजन दिव्यांग फेडरेशन एम्स के अध्यक्ष और सामाजिक कार्यकर्ता संतदेव चौहान तथा वॉरियर फाइट क्लब के डॉयरेक्टर रोहित शर्मा की अगुआई में आयोजित किया गया.