Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2418407
photoDetails0hindi

Ganesh Chaturthi Rangoli Design: गणेश चतुर्थी को इन रंगोली डिजाइन से करें घर में बप्पा का स्वागत

Ganesh Chaturthi 2024 Rangoli Design:अगर आप इस गणेश चतुर्थी पर अपने घर में भगवान गणेश की मूर्ति का स्थापना कर, उन्हें अपने घर में स्वागत करना चाह रहे हैं तो इसकी तैयारी के लिए कुछ टिप्स हम आपको यहां दे रहे हैं. गणेश चतुर्थी शनिवार यानी 7 सितंबर 2024 को मनाई जाएगी और गणपति की मूर्ति स्थापित करने की परंपरा इस त्यौहार का एक मुख्य हिस्सा है. चलिए फिर आज हम आपको बताते हैं कुछ रंगोली डिजाइन, जिससे आप आपने घर बप्पा का स्वागत कर सकते हैं.

 

चौकोर आकार की रंगोली

1/5
चौकोर आकार की रंगोली

गणेश चतुर्थी के दौरान मंदिर क्षेत्र को सजाने के लिए चौकोर आकार की रंगोली डिजाइन एकदम सही रहेगी. दो या तीन रंगों से आप इस रंगोली को काफी बढ़िया और आकर्षक बना सकते हैं. इसके बीच में आप दीये भी सजा सकते हैं, जो रंगोली की सुंदरता को और बढ़ाएंगे.

भगवान गणेश के चेहरे के आकार की रंगोली

2/5
भगवान गणेश के चेहरे के आकार की रंगोली

विनायक चतुर्थी के लिए भगवान गणेश के चेहरे के आकार में रंगोली बनाना काफी बढ़िया च्वाइस हो सकती है. इस रंगोली डिजाइन से आपके घर के आंगन की सुंदरता और बढ़ेगी.

गोलाकार रंगोली दिखने में प्यारा

3/5
गोलाकार रंगोली दिखने में प्यारा

गणेश चतुर्थी पर गोलाकार रंगोली डिजाइन भी आपके आंगन में एक सकारात्मक और भक्ति वाला फील दिला सकता है. यह डिजाइन न केवल देखने में आकर्षक लगेगा, बल्कि इसे बनाना भी आसान है.

कई रंगों का करें इस्तेमाल

4/5
कई रंगों का करें इस्तेमाल

रंगोली बनाते समय आप कई तरह के रंगों का प्रयोग कर सकते हैं. चौकोर आकार की रंगोली में फूल लगाने से यह और भी आकर्षक हो जाएगी. मेहमान निश्चित रूप से इस तरह के डिजाइन की सराहना करेंगे.

 

गोलाकार रंगोली डिजाइन

5/5
गोलाकार रंगोली डिजाइन

गणेश चतुर्थी के लिए अपने आंगन को सजाने के लिए आप गोलाकार रंगोली डिजाइन भी बना सकते हैं. यह आपके लिए एक शानदार विकल्प हो सकता है. इसे बनाना काफी आसान है और यह देखने में काफी आकर्षक लगती है.