Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2334791
photoDetails0hindi

जान लें ऐप डाउनलोड करने का सही तरीका, वरना खाली हो सकता है पूरा अकाउंट

App Download: कई बार ऐसा देखा गया है कि Google Play Store से ऐप नहीं मिलता तो हम थर्ड-पार्टी प्लेटफॉर्म्स के जरिए APK File डाउनलोड कर लेते हैं, लेकिन क्या आपको पता है ऐसा करना न तो आपके डिवाइस के लिए सही माना जाता है और न ही आपके बैंक अकाउंट के लिए.

 

Google Play Store

1/5
Google Play Store

आपने कई बार ध्यान दिया होगा कि जब हमें Google Play Store पर कोई एप नहीं मिलता तो हम गूगल पर जाकर APK File के माध्यम से एप डाउनलोड कर लेते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं यह कितना आपके डिवाइस के लिए सही है.

Apps Download

2/5
Apps Download

किसी भी एप को डाउनलोड करने से पहले उसे वेरीफाई जरूर कर लें. लेकिन कई लोगों को यह नहीं पता कि वेरीफाई कैसे किया जाता है. तो आइए जानते हैं इसके तरीके.

Download Method

3/5
Download Method

Google Play Store के माध्यम से ही ऐप डाउनलोड करें. किसी भी ऐप को डाउनलोड करने से पहले उसके नीचे दिए गए रिव्यू को जरूर पढ़ें. इसके साथ ही गूगल प्ले स्टोर की रेटिंग जरूर चेक करें.

App Install

4/5
App Install

वहीं गूगल से APK फाइल की मदद से ऐप इंस्टॉल  करने से बचें, क्योंकि इस तरह के ऐप वेरिफाई नहीं होते हैं. साथ ही किसी थर्ड-पार्टी प्लेटफॉर्म से ऐप डाउनलोड करने पर पर्सनल डिटेल लक होने का खतरा काफी ज्यादा बढ़ जाता है.

Scam

5/5
Scam

जितने भी स्कैम करने वाले लोग होते हैं. वह आपसे ऐप लॉगइन करवा लेते हैं, जिससे आपकी पर्सनल डिटेल्स उन तक पहुंच जाती है. ऐसे में आपका अकाउंट भी खाली हो सकता है.