Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2308199
photoDetails0hindi

Gurugram News: गुरुग्राम में अब नहीं लगेगा लंबा जाम, सौर ऊर्जा का होगा इस्तेमाल

Gurugram News: गुरुग्राम में ट्रैफिक सबसे बड़ी परेशानी है, इसलिए आए दिन लोगों को यहां सिग्नल खराब होने की समस्या से जूझना पड़ता है. जिससे भीषण जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है. इस परेशानी से निजात पाने के लिए गुरुग्राम पुलिस ने एक नई टेक्नोलॉजी की शुरुआत करने वाली है. 

1/5

Gurugram Traffic Problem: गुरुग्राम में ट्रैफिक सबसे बड़ी परेशानी है, इसलिए आए दिन लोगों को यहां सिग्नल खराब होने की समस्या से जूझना पड़ता है. जिससे भीषण जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है. इस परेशानी से निजात पाने के लिए गुरुग्राम पुलिस ने एक नई टेक्नोलॉजी की शुरुआत करने वाली है. 

 

2/5

Gurugram Traffic: ट्रैफिक परेशानी से निपटने के लिए रीब 40 लाख की लागत लगेगी. इस समस्या का समाधान निकालने के लिए इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा. 

 

3/5

Portable Traffic Signal: गुरुग्राम में ट्रैफिक लाइटें खराब होने पर पोर्टेबल ट्रैफिक सिग्नल का इस्तेमाल किया जाएगा. इसे इस्तेमाल ज्यादातर वीआईपी मूवमेंट, प्रदर्शन, डायवर्जन और सड़कों पर चल रहे निर्माण कार्यों के दौरान किया जाएगा. 

 

4/5

What is Portable Traffic Signal: पोर्टेबल ट्रैफिक सिग्नल सौर ऊर्जा से चलता है, जिसमें एक बैटरी बॉक्स लगाया गया है. इसमें भी ट्रैफिक की तीन लाइटों की तरह ही तीन लाइट लगाई गई हैं. इसे किसी भी जगह पर आसानी से लगाया जा सकता है. 

 

5/5

Gurugram Police: जीएमडीए (GMDA- Gurugram Metropolitan Development Authority) पोर्टेबल ट्रैफिक सिग्नल खरीदने की तैयारी में है. ट्रैफिक से निपटने के लिए पुलिस ने बीस पोर्टेबल ट्रैफिक सिग्नल की मांग की है.  बीस सिग्नल लगभग 40 लाख रुपये से खरीदे जाएंगे.