Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2421703
photoDetails0hindi

Haryana Election: DSP की बेटी, 20 साल जेल काटने वाला 'गैंगस्टर पति', हुड्डा के खिलाफ मैदान में ये कौन?

Haryana Vidhansabha Chunav 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने गढ़ी सांपला-किलोई विधानसभा सीट से कांग्रेस के भूपेंद्र हुड्डा के खिलाफ मंजू हुड्डा को मैदान में उतारा है. मंजू हुड्डा जिला परिषद की चेयरपर्सन हैं. भूपेंद्र हुड्डा गढ़ी सांपला सीट से ही चुनाव लड़ते हैं.

कौन हैं मंजू हुड्डा?

1/6
कौन हैं मंजू हुड्डा?

मंजू हुड्डा एक पुलिस अधिकारी की बेटी हैं. उनके पति कभी गैंगस्टर थे. टिकट मिलने के बाद से ही मंजू हुड्डा चर्चा का विषय बनी हुई हैं. तो चलिए जानते हैं, कौन हैं मंजू हुड्डा?

पिता पुलिस अधिकारी थे

2/6
पिता पुलिस अधिकारी थे

मंजू हुड्डा के अनुसार उनके पिता स्वर्गीय प्रदीप यादव हरियाणा पुलिस में एएसआई के पद पर तैनात थे. उन्हें एसआई के पद पर पदोन्नत किया गया था, लेकिन उससे पहले ही उनकी मृत्यु हो गई.

साल 2020 में हुई थी शादी

3/6
साल 2020 में हुई थी शादी

मंजू हुड्डा ने रोहतक के धामड़ गांव निवासी राजेश हुड्डा उर्फ ​​राजेश सरकारी से लव कम अरेंज मैरिज की थी. दोनों के एक-दूसरे से प्यार करते थे. बाद में परिजनों से बात करके साल 2020 में दोनों ने शादी कर ली.

पति ने 13-14 साल की उम्र में किया था पहला अपराध

4/6
पति ने 13-14 साल की उम्र में किया था पहला अपराध

मंजू हुड्डा के पति गैंगस्टर राजेश सरकारी पर हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, डकैती समेत कई धाराओं में केस दर्ज है. राजेश 13-14 साल की उम्र में हत्या के आरोप में जेल गया था. हत्या के अलावा उसका नाम अन्य आपराधिक मामलों में भी आ चुका है. वह करीब 20 साल जेल में रह चुके हैं.

पति के आपराधिक बैकग्राउंड पर क्या बोलीं?

5/6
पति के आपराधिक बैकग्राउंड पर क्या बोलीं?

अपने पति की आपराधिक बैकग्राउंड के बारे में मंजू ने कहा, "यह उनका अतीत था. अब वह पूरी तरह बदल चुके हैं. अब वह ऐसा कुछ नहीं करते. मैंने अपने पति से बहुत कुछ सीखा है. चाहे वह जनता की मदद करना हो या उनकी सेवा करना हो. उन्होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया है."

डबल MA और B.Ed. किया है

6/6
डबल MA और B.Ed. किया है

मंजू हुड्डा ने डबल एमए और बीएड किया है. फिलहाल वह पीएचडी कर रही हैं. उन्होंने 2 साल पहले राजनीति में कदम रखा था. उन्होंने अपना पहला चुनाव रोहतक के वार्ड नंबर 5 से जीता था. इस चुनाव में उन्हें 9333 वोट मिले थे, जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी अंजलि को 6052 वोट मिले थे. मंजू 3281 वोटों से जीती थीं.