Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2345908
photoDetails0hindi

कल से हो रही है सावन के पवित्र महीने की शुरुआत, गाजियाबाद में कांवड़ियों का आना हुआ शुरू

सावन के पवित्र महीने की शुरुआत कल यानी कि सोमवार से होने जा रही है .  वहीं अब कावड़ियों के हरिद्वार पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है.    

1/5

कल से सावन के पवित्र महीने की शुरुआत हो जाएगी और उसके बाद कावड़ियों के हरिद्वार पहुंचने का और वहां से जल देने का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा. लाखों की संख्या में शिव भक्त कांवड़िए राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली से गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर होते हुए हरिद्वार के लिए पहुंचेंगे. 

 

2/5

इसके लिए प्रशासन भी विशेष रूप से इंतजाम कर प्रशासनिक व्यवस्था बनाए हुए है. एक और कल से यहां मेरठ रोड पर रोड डायवर्सन की व्यवस्था लागू कर दी जाएगी. जिसमें मेरठ मार्ग पर वाहनों का आना-जाना प्रतिबंधित कर दिया जाएगा.

 

3/5

इसी के साथ में 107 बीट पॉइंट बनाते हुए पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. जिसमें एक सब इंस्पेक्टर समेत दो ट्रेनिंग सब इंस्पेक्टर, महिला पुलिसकर्मी और कांस्टेबल की तैनाती की जाएगी. गाजियाबाद का मेरठ रोड अभिषेक भक्ति में तिरंगा नजर आ रहा है. जहां एक और कवर शिव लगने शुरू हो गए हैं. वहीं कांवड़ियों के आने का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

 

4/5

कांवड़ियों ने बताया कि वह राजस्थान और मथुरा से हरिद्वार चलाकर जल लेने जा रहे हैं. इस बार जल्दी निकलने से वह आसानी के साथ अपने गंतव्य पर पहुंच जाएंगे और वहां आगामी 2 तारीख में जलाभिषेक करेंगे. वहीं शिवेश के संचालक ने बताया आने वाले शिव भक्त कांवड़ियों के लिए भोजन में पूरी पेठे की सब्जी, आलू की सब्जी और सूजी के हलवे की व्यवस्था की गई है.

 

5/5

यहां पर वह पिछले कई वर्षों से कांवड़ शिविर का आयोजन कर रहे हैं. यहां हजारों की संख्या में कांवड़िए जाकर जलपान ग्रहण करते हैं. वहीं निगम के द्वारा भी टैंकर बिजली विभाग द्वारा विद्युत और अन्य प्रशासनिक व्यवस्था की जा जाती है.