Advertisement
trendingPhotos2345923
photoDetails1hindi

Jio के अधिकारियों से भी ज्यादा कमाता है Mukesh Ambani का ड्राइवर, एक साल में है इतनी इनकम

Mukesh Ambani Driver Salary: बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी देश और एशिया के सबसे अमीर आदमी हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि मुकेश अंबानी का ड्राइवर कितना कमाता है. जितनी मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी है, उतनी तो जियो के अधिकारियों की भी नहीं है. 

 

देश के सबसे अमीर इंसान

1/6
देश के सबसे अमीर इंसान

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और जाने-माने बिजनेसमैन Mukesh Ambani भारत के सबसे अमीर आदमी हैं. उनकी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज बहुत बड़ी है और कई तरह के काम करती है. उनकी लीडरशिप में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने टेक्सटाइल, रीटेल और टेलीकम्यूनिकेशन समेत कई क्षेत्रों में एक्सपैंड किया है. 

 

कुल संपत्ति

2/6
कुल संपत्ति

17 जुलाई, 2024 तक, फोर्ब्स ने मुकेश अंबानी को एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति की लिस्ट में पहले नंबर और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की लिस्ट में 11वें नंबर प रखा था. उनकी कुल संपत्ति लगभग 122 बिलियन अमेरिकी डॉलर थी. 

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज

3/6
रिलायंस इंडस्ट्रीज

रिलायंस इंडस्ट्रीज की स्थापना मुकेश अंबानी के दिवंगत पिता धीरूभाई अंबानी ने साल 1966 में की थी. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने टेक्सटाइल से पेट्रोकैमिकल, रीटेल और टेलीकम्यूनिकेशंस के क्षेत्र में विस्तार किया. पिता की निधन के बाद मुकेश अंबानी और उनके भाई अनिल अंबानी ने बिजनेस को आगे बढ़ाया. 

 

4/6

अपार धन-दौलत

5/6
अपार धन-दौलत

मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर आदमी है. उनके पास को अपार धन-दौलत है. उनका परिवार देश के सबसे महंगे घर में रहता है, जो मुंबई में बना है और उसका एंटीलिया है. उनका आलीशान घर 4 लाख स्कायर फुट से ज्यादा एरिया में फैला है, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 16,000 करोड़ रुपए है. 

मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी

6/6
मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी

लेकिन, क्या आप जानते हैं कि मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी कितनी है? मुकेश अंबानी का ड्राइवर हर महीने 2 लाख रुपये कमाता है. इस तरह उसकी सालाना इनकम 24 लाख रुपये हो जाती है. अंबानी के ड्राइवर को कठिन ट्रेनिंग दी जाती है और वह कॉमर्शियल और लग्जरी हर तरह के व्हीकल चला सकता है. ड्राइवर पैसेंजर की सेफ्टी का खास ध्यान रखता है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़