Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2398703
photoDetails0hindi

Janmashtami 2024: इस जन्माष्टमी भगवान कृष्ण को जरूर लगाएं इन चीजों का भोग, सभी मनोकामनाएं होंगी पूर्ण

krishna Janmashtami 2024: इस साल कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार 26 अगस्त को मनाया जाएगा. 2024 में भगवान कृष्ण के भक्त उनकी 5251वीं जयंती मनाएंगे. तो पावन अवसर पर अवसर पर भगवान कृष्ण को मीठे का भोग लगाया जाता है. आइए आपको बताते हैं कि इस दिन कान्हा को किन चिजों का भोग लगाया जाता है.   

माखन

1/5
माखन

माखन: कृष्ण जन्माष्टमी के दिन माखन का भोग कान्हा को जरूर लगाना चाहिए. घर पर निकाला हुआ माखन से भी भगवान कृष्ण को भोग लगा सकते हैं. 

 

मिश्री

2/5
मिश्री

मिश्री: कृष्ण जन्माष्टमी के दिन नंदलाला को माखन की तरह मिश्री का भोग भी जरूर लगाएं. मिश्री श्रीकृष्ण को बहुत ही पंसद होती है. माखन-मिश्री का भोग साथ में लगाकर भगवान को प्रसन्न करें. 

 

पंजीरी

3/5
पंजीरी

पंजीरी: भगवान कृष्ण को जन्माष्टमी के दिन पंजीरी का भोग जरूर लगाना चाहिए. पंजीरी को धनिया पाउडर से बनाया जाता है. इस भोग के बिना श्रीकृष्ण की पूजा अधूरी मानी जाती है. 

 

मालपुए

4/5
मालपुए

मालपुए: इस दिन आप कान्हा को मालपुए का भी भोग लगा सकते हैं और ऐसा करना शुभ माना जाता है. इससे भगवान कृष्ण को आप आसानी से प्रसन्न कर सकते हैं. 

 

श्रीखंड

5/5
श्रीखंड

श्रीखंड: गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर में श्रीखंड का भोग भगवान कृष्ण को जरूर लगाया जाता है. श्रीखंड का भोग जरूर लगाना चाहिए.