बृहस्पति करने जा रहे है मृगशीर्षा नक्षत्र में गोचर, 19 अगस्त के बाद इन जातकों को रहना होगा सावधान

देवगुरु बृहस्पति को ज्योतिष शास्त्र में धन और ज्ञान का कारक कहा जाता है. कुंडली में बृहस्पति के मजबूत होने पर किसी भी व्यक्ति को अपने जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती. वहीं अगर कुंडली में बृहस्पति कमजोर होता है तो जातकों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.

Deepak Yadav Mon, 12 Aug 2024-2:52 pm,
1/5

बृहस्पति को सौभाग्य, धन और समृद्धि का कारक भी माना जाता है. वहीं पूर्णिमा के बाद बृहस्पति ग्रह अपना नक्षत्र परिवर्तन कर मृगशीर्षा नक्षत्र में जला जाएगा. वहीं बृहस्पति इस समय वृषभ राशि और रोहिणी नक्षत्र में है. 

2/5

रक्षाबंधन का त्यौहार इसी महीने 19 अगस्त के दिन मनाया जाएगा.  इसके अगले दिन ही 20 अगस्त 2024 को  बृहस्पति तकरीबन 17:22 बजे मृगशीर्षा नक्षत्र में गोचर करेंगे और 28 नवंबर तक इसी नक्षत्र में रहेंगे. इस दौरान बृहस्पति कई राशियों के जातकों के जीवन में उथल-पुथल मचाएंगे. 

 

3/5

वृषभ राशि

बृहस्पति के मृगशीर्षा नक्षत्र में प्रवेश करने के कारण वृषभ राशि के जातकों के लिए परेशानी बढ़ सकती है. वृषभ राशि के जातकों के लिए यह समय समस्या से भरा साबित हो सकता है. इन जातकों को कार्यस्थल पर अपने बॉस से डांट पड़ सकती है. किसी सहकर्मी से आपकी असहमाति हो सकती है. इस दौरान इन लोगों को मानसिक तनाव भी महसूस होगा.

 

4/5

तुला राशि

बृहस्पति नक्षत्र के परिवर्तन से तुला राशि के जातकों को नुकसान उठाना पड़ सकता है. इस दौरान इन जातकों किसी बड़े लेन-देन और निवेश से बचना चाहिए.  दाम्पत्य जीवन में इन जातकों को तनाव और मानसिक तनाव भी बढ़ सकता है.

5/5

कुंभ राशि

कुंभ राशि के व्यापारी वर्ग के जातकों को आर्थिक नुकसान होने की संभावना है. बृहस्पति नक्षत्र के परिवर्तन के कारण आपका व्यवसाय ठप हो सकता है और आपको वित्तीय नुकसान का सामना भी करना पड़ सकता है. इन जातकों का निवेश किया हुआ पैसा डूब सकता है. वहीं नौकरी करने वाले जातकों के लिए यह समय उतना अच्छा नहीं रहेगा.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link