Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2399993
photoDetails0hindi

Kangana Ranaut Movie: इस Emergency पर क्यों हो रहा बवाल? थियेटर में आने से उठी बैन की मांग

Kangana Ranaut Emergency Movie: अभिनेता और लोकसभा सांसद कंगना रनौत की आने वाली फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग उठने लगी है. आइए जानते हैं कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है. 

Kangana Ranaut Movie

1/5
Kangana Ranaut Movie

Kangana Ranaut Movie: 'इमरजेंसी' को एक प्रचार फिल्म करार देते हुए, ऑस्ट्रेलिया स्थित सिख परिषद (Australia based Sikh Council- ASC) ने आरोप लगाया कि यह ऐतिहासिक घटनाओं को गलत तरीके से प्रस्तुत करती है और सिख शहीदों के प्रति अपमानजनक है. साथ ही इससे सिख पंजाबी समुदाय में अशांति पैदा होगी. 

 

Ban Emergency

2/5
Ban Emergency

Ban Emergency: ऑस्ट्रेलिया स्थित बहुराष्ट्रीय फिल्म एग्जीबिशन ब्रांड के विलेज सिनेमाज को सिख काउंसिल ने एक पत्र लिखा. जिसमें कहा गयाहै कि हम आपके सिनेमाघरों में इस फिल्म की स्क्रीनिंग को लेकर बेहद चिंतित हैं. यह फिल्म कथित तौर पर भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा की भूमिका को दर्शाती है. गांधी, एक वीर भूमिका में और सिखों को इस तरह से शहीद करना बेहद अपमानजनक है और उन ऐतिहासिक घटनाओं को गलत तरीके से प्रस्तुत करता है, जो सिख समुदाय के लिए महत्वपूर्ण और दर्दनाक हैं.

 

Emergency Movie

3/5
Emergency Movie

Emergency Movie: परिषद ने यह भी कहा कि फिल्म की रिलीज से देश में शांति और सद्भाव में व्यवधान पैदा हो सकता है. इसमें कहा गया है, फिल्म में श्रद्धेय सिख समुदाय के नेता संत जरनैल सिंह खालसा भिंडरावाले के नकारात्मक चित्रण ने चिंताएं पैदा कर दी हैं.

 

Ban Emergency Movie

4/5
Ban Emergency Movie

Ban Emergency Movie: परिषद ने आगे कहा, इस फिल्म के प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया के सिख और हिंदू समुदायों के बीच राजनीतिक तनाव बढ़ेगा और सिखों की धार्मिक भावनाएं आहत होंगी. इससे पहले शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) और श्री अकाल तख्त साहिब ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी.

 

Emergency

5/5
Emergency

Emergency: श्री अकाल तख्त साहिब ने एक बयान जारी कर सेंसर बोर्ड को फिल्म रिलीज करने के खिलाफ चेतावनी दी थी.