Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2334445
photoDetails0hindi

Sawan: सावन में उज्जैन के इन मंदिरों में जा सकते हैं दर्शन के लिए श्रद्धालु

Ujjain Temples: उज्जैन में बने महाकालेश्वर मंदिर विश्व प्रसिद्ध है. यह 12 ज्योतिर्लिंग में से एक माना जाता है. यहां की खुबसरती देखने लायक है. सबसे ज्यादा लोग यहां सावन के समय दर्शन के लिए आते हैं. 

 

Ujjain Temples

1/5
Ujjain Temples

सावन का महीना शिव भगवान के भक्तों के लिए किसी त्योहार से कम नहीं होता है. इस महीने में अलग-अलग राज्यों से लोग भगवान शिव के दर्शन के लिए आते हैं.

Ujjain Best Places

2/5
Ujjain Best Places

ज्यादातर यही देखा गया है कि भगवान के दर्शन के लिए लोग उज्जैन मंदिर जाते हैं. सावन में उज्जैन में काफी भीड़ रहता है, लेकिन जो लोग इस सावन में उज्जैन जा रहे हैं वह उज्जैन में स्थित इस मंदिरों में दर्शन के लिए जरूर जाएं.

Mahakaleshwar Jyotirlinga

3/5
Mahakaleshwar Jyotirlinga

सावन में जो लोग  उज्जैन जा रहे हैं वो बाबा महाकालेश्वर के दर्शन के लिए जरूर जाएं. इसके अलावा आप यहां से थोड़ी ही दूर पर स्थित हरसिद्धि मंदिर  भी जा सकते हैं. यह 51 शक्ति पीठ में से एक माना जाता है

Kal Bhairav Mandir

4/5
Kal Bhairav Mandir

इसके अलावा सावन में उज्जैन जाने वाले लोग वहां के काल भैरव मंदिर भी जा सकते हैं. यहां को लेकर ऐसा माना जाता है कि यहां बाबा भैरव मदिरा पीते हैं

Mangal Nath Mandir

5/5
Mangal Nath Mandir

वहीं उज्जैन शहर से थोड़ी ही दूरी पर स्थित मंगलनाथ मंदिर में भी आप भगवान शिव के दर्शन के लिए जा सकते हैं. इसे भोलेनाथ का पावन और प्रसिद्ध मंदिर माना जाता है.