Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1589384
photoDetails0hindi

Mathura-Vrindavan की होली में सराबोर होने का है मन तो जानें लट्ठमार, लड्डड और फूलों की होली का पूरा शेड्यूल

Holi 2023: विश्व प्रसिद्धा होली का त्योहार फाल्गुन महीने में मनाया जाता है. होली पर पूरा देश रंगों में डूबा रहता है. होली मथूरा-वृंदावन में कई दिन पहले ही शुरू हो जाती है. वहां रोजाना अलग-अलग जगह पर अलग-अलग तरह से होली खेली जाती है. वृंदावन की होली में सराबोर होने का हर किसी का मन करता हैं, तो अगर आपका भी मन इस बार मथूरा-वृंदावन में मनाने का है तो चलिए हम आपको बताते हैं कि मथूरा-वृंदावन में कब कहां और किस तरह से होली खेली जाएगी.

1/5

27 Feb 2023, Laddu Maar Holi: आज यानी  27 फरवरी को बरसाना के श्रीराधारानी मंदिर में लड्डू से होली खेली गई. यहां 10 क्विंटल लड्डुओं की बौछार श्रद्धालुओं पर की गई.

 

2/5

28 Feb 2023, Lathmar Holi: कल यानी 28 फरवरी को पूरे बरसाना में लट्ठमार होली खेली जाएगी. जहां औरते आदमियों को बांस के मोटे लट्ठ से मारकर होली खेली जाएगी. ये वहां की परंपरा है. ऐसा कहा जाता है कि जब कृष्णजी बरसाना राधा से होली पर मिलने आए थे जब वहां के लोगों ने उन्हें लट्ठ से मारकर होली खेली थी. वहीं 1 मार्च को दोबारा से लट्ठमार होली खेली जाएगी, लेकिन इस दिन कृष्ण जी के नंन्द गांव (Nandgaon Lathmar Holi) में होली खेली जाएगी. 

3/5

3 March 2023, Phoolwalon Ki Holi: 3 मार्च को वृंदावन के बांकेबिहारी मंदिर में फूलों की होली खेली जाएगी. रंगभरी एकादशी के दिन वृंदावन में फूलों की होली खेली जाती है. 

 

4/5

4 March 2023, Widow Phoolwalon Ki Holi: वृंदावन में 4 मार्च को बूढ़ी महिलाओं और विधवाओं के लिए होली का खास कार्यकम आयोजित किया जाएगा. गोपीनाथ बाजार मंदिर में बूढ़ी और विधवा महिलाएं फूलों की होली खेलेंगी.  

5/5

8 March 2023, Gulal Holi 2023: 8 मार्च को पूरे मथूरा, वृंदावन और बरसाना में रंगों से होली खेली जाएगी और चारों तरफ सिर्फ रंग ही रंग नजर आएगा.