Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2374792
photoDetails0hindi

Neeraj Chopra: आर्मी में किस पद पर तैनात हैं नीरज चोपड़ा, किस नाम से चिढ़ाते थे गांववाले?

Neeraj Chopra Facts: भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा को आज के समय में कौन नहीं जानता? उन्होंने जब-जब भाला फेंका, लगभग सोना ही जीता. नीरज चोपड़ा हरियाणा के पानीपत के रहने वाले हैं. आज हम आपको बताएंगे कि नीरज चोपड़ा आर्मी में किस पद पर तैनात हैं और बचपन में उनके दोस्त उन्हें क्या कहकर बुलाते थे.

Paris Olympics

1/5
Paris Olympics

पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा आज अपने फाइनल मुकाबले के लिए उतरेंगे. पूरे देश और दुनिया की नजरें उन पर हैं. ऐसे में आइए, हम आपको नीरज चोपड़ा के बारे में कुछ अनसुनी बातें बताते हैं.

Neeraj Chopra From Which State?

2/5
Neeraj Chopra From Which State?

अगर आपको नहीं पता कि नीरज भारत के किस राज्य से ताल्लुक रखते हैं, तो आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा हरियाणा के पानीपत के रहने वाले हैं.

 

Neeraj Chopra's Parents

3/5
Neeraj Chopra's Parents

नीरज चोपड़ा के पिता का नाम सतीश कुमार है, जो पेशे से किसान हैं, जबकि उनकी माता सरोज देवी एक गृहिणी हैं. इसके साथ ही नीरज की दो बहनें भी हैं.

 

Neeraj Chopra's Nickname

4/5
Neeraj Chopra's Nickname

नीरज चोपड़ा का निकनेम 'सरपंच' है. बचपन में वे कुर्ता पहनते थे, जिससे उनके दोस्तों ने उन्हें 'सरपंच' कहना शुरू कर दिया. तब से लेकर अब तक नीरज को प्यार से 'सरपंच' ही कहा जाता है.

Neeraj Chopra in the Army

5/5
Neeraj Chopra in the Army

अगर आपको यह नहीं पता है कि नीरज चोपड़ा आर्मी में किस पद पर तैनात हैं, तो इसका उत्तर है 'सूबेदार'. नीरज चोपड़ा आर्मी में सूबेदार पद पर तैनात हैं.