Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2083130
photoDetails0hindi

Bihar News: 9वीं बार नीतीश बने बिहार के सीएम, जानें मंत्रिमंडल में कौन से चेहरे हुए शामिल

Bihar Goverrment New Cabinet: बिहार में सियासत फिर बदल गई है. पटना के राजभवन में नीतीश कुमार ने 9वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. उन्होंने बीजेपी के समर्थन से नई सरकार का गठन किया है. नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई सरकार में कुल 8 नेताओं ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली.

1/6

CM Nitish Kumar: पटना के राजभवन में नीतीश कुमार ने 9वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. उन्होंने बीजेपी के समर्थन से नई सरकार का गठन किया है.

 

2/6

Samrat Choudhary: बीजेपी के सम्राट चौधरी ने बिहार के मंत्री पद की शपथ ली. सम्राट चौधरी ने कैबिनेट मंत्री और डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.

 

3/6

Vinay Sinha: बीजेपी के विजय कुमार सिन्हा नीतीश कुमार की नई सरकार में डिप्टी सीएम बन गए हैं. 

 

4/6

Prem Kumar: प्रेम कुमार को पिछली बार बिहार के मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिल पाई थी. वे इस बार कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली हैं. बता दें कि प्रेम कुमार बिहार सरकार में कई बार मंत्री रहे चुके हैं.

 

5/6

JDU से तीन- विजय कुमार चौधरी, बिजेंद्र प्रसाद यादव, श्रवण कुमार ने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई सरकार में मंत्री पद की शपथ ली.

 

6/6

HAM- हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन और निर्दलीय विधायक सुमित कुमार सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली.