Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2391125
photoDetails0hindi

इन तारीखों को जन्मे लोग होते हैं काफी मतलबी!

Numerology Prediction: ज्योतिष के अनुसार, जन्म की तारीख से व्यक्ति का मूलांक निकाला जाता है, जो उसके जीवन, स्वभाव, और करियर के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है. मूलांक 1 से 9 तक होते हैं, और प्रत्येक मूलांक का अपना विशेष महत्व होता है. आज हम मूलांक 4 के बारे में जानेंगे.

मूलांक 4 कैसे निकाला जाता है

1/5
मूलांक 4 कैसे निकाला जाता है

यदि किसी व्यक्ति का जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22, या 31 तारीख को हुआ है, तो उसका मूलांक 4 होगा. यह मूलांक राहु ग्रह से प्रभावित होता है, जिससे इसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर गहरा पड़ता है.

 

बर्थ डेट 4

2/5
बर्थ डेट 4

अंक ज्योतिष के अनुसार, जिन लोगों का जन्म किसी भी माह के 4 तारीख को होता है. वह अपने करियर में काफी ऊपर जाते हैं. इस मूलांक के लोग अपने अलावा दूसरे पहलूओं पर अधिक नहीं सोचते हैं. इसके साथ ही यह लोग फायदा और नुकसान देखने के बाद ही दोस्त और रिश्ते बनाते हैं. इस मूलांक के लोगों को स्वार्थी भी कहा जाता है.

बर्थ डेट 13

3/5
बर्थ डेट 13

इस दिन जन्मे लोग काफी जिद्दी और अहंकारी होती है. इनका स्वभाव थोड़ा कठोर होता है. यह अपनी लाइफ में खुद को सफल बनाने के चक्कर में कभी-कभी दूसरे की भावनाओं को भी आहत पहुंचा देते है. साथ ही इन लोगों में फेमस होने की काफी चाहत होती है. इस मूलांक वाले लोगों को रोक-टोक बिल्कुल पसंद नहीं होता है. साथ ही इनकी लीडरशिप क्वालिटी होती है.

बर्थ डेट 22

4/5
बर्थ डेट 22

ऐसा कहा जाता है कि इस तारीख को जन्मे लोग अपने लाइफ में काफी सफलता पाते हैं. ये लोग अपने गोल को लेकर काफी महत्वकांक्षी होते हैं. साथ ही लाइफ के हर फेज में सफलता हासिल करते हैं, लेकिन सफलता हासिल करने के लिए यह लोग किसी भी हद तक जा सकते है.

बर्थ डेट 31

5/5
बर्थ डेट 31

अंक ज्योतिष के मुताबिक, किसी भी माह के 31 तारीख को जन्मे लोगों अपने मतलब से लोगों को यूज करने बखूबी आता है. साथ ही यह दूसरों को इंप्रेस करने में काफी माहिर होते हैं. यह हर समय केवल खुद के बारे में सोचते हैं.  

Disclaimer कृपया ध्यान दें, यहां दी गई खबर इंटरनेट मीडिया पर आधारित है. Zee Media किसी भी दावे की पुष्टि नहीं करता है. न ही कोई जिम्मेदारी लेता है. किसी भी क्षेत्र में अधिक जानकारी के लिए विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें