Advertisement
photoDetails0hindi

Odisha Train Accident Photos: ओडिशा ट्रेन हादसे की दर्दनाक तस्वीरें, हर तरफ नजर आ रहा मौत का मंजर

Odisha Train Accident Photos: ओडिशा के बालासोर जिले से भीषण ट्रेन हादसे की खबर सामने आई है, जहां बहानागा रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन मालगाड़ी टकरा गई. हादसे में  50 से अधिक लोगों की मौत हो गई, वहीं 200 से ज्यादा यात्री घायल हैं. इस हादसे के बाद कुछ दिल-दहला देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. 

 

1/7

मिली जानकारी के अनुसार, शाम लगभग 7 बजकर 20 मिनट के करीब कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन की मालगाड़ी से टक्कर होने की वजह से ट्रेन के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए. 

 

2/7

रेलवे ट्रैक पर लगा सिग्नल खराब होने की वजह से कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी एक ही ट्रैक पर आ गईं, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ. 

 

3/7

कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन कोलकाता के पास शालीमार स्टेशन से चेन्नई सेंट्रल स्टेशन जा रही थी, जो दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर शालीमार स्टेशन से निकली थी.

 

4/7

राज्य सरकार की तरफ से ओडिशा डिजास्टर रैपिड एक्शन (ODRAF) बल को बचाव कार्यों में मदद करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं हादसे में घायलों की संख्या काफी ज्यादा होने के कारण एंबुलेंस के साथ ही बसें भी घायल यात्रियों को ले जाने का काम कर रही हैं. 

 

5/7

प्रेसिडेंट द्रौपदी मुर्मू, PM मोदी, दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, हरियाणा के CM मनोहर लाल, राहुल गांधी सहित कई दिग्गज नेताओं ने रेल हादसे पर दुख जताया है.

 

6/7

ओडिशा के CM नवीन पटनायक ने हादसे पर दुख जताया है, साथ ही कहा कि वो लगातार स्थिति का जायजा ले रहे हैं और सुबह घटनास्थल पर जाएंगे.

 

7/7

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे पर दुख जताते हुए पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 10 लाख रुपये, गंभीर रुप से घायल हुए लोगों को 2 लाख और मामूली चोट आने पर 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.