Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2325662
photoDetails0hindi

पढ़ाई के साथ-साथ इन 4 जगहों पर कर सकते हैं पार्ट टाइम जॉब

Part Time Jobs: कई बार ऐसा देखा गया है कि बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ फैमिली को स्पोर्ट करने के लिए काम भी करते है. ऐसे में आइए जानते हैं पढ़ाई के साथ-साथ कौन से हैं जॉब्स आप कर सकते हैं

Part Time Jobs

1/5
Part Time Jobs

बहुत बच्चे ऐसे हैं जो पढ़ाई के साथ-साथ पार्ट टाइम जॉब करते हैं. ऐसा बच्चे अपने फैमिली को स्पोर्ट करने के लिए भी करते हैं. आइए जानते  हैं बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ कौन से काम कर सकते हैं.

Freelance Writing

2/5
Freelance Writing

आज के समय हर चीज डिजिटल हो गया है, लेकिन यह डिजिटलीकरण रोजगार के नए अवसर भी लेकर आई है. जो लोग हिंदी, इंग्लिश के साथ टाइपिंग की भी स्किल रखते है वो फ्रीलांस राइटिंग का काम घर बैठे कर सकते हैं. पार्ट टाइम जॉब्स ढूंढ़ रहे बच्चों के लिए ये अच्छा मौका है.

 

Online Tuition

3/5
Online Tuition

वहीं जिन बच्चों का मैथ्स, इंग्लिश या किसी दूसरे सब्जेक्ट पर अच्छा पकड़ है वो ऑनलाइन ट्यूशन भी पकड़ सकते हैं. ऑनलाइन ट्यूशन आप अपने स्मार्टफोन व इंटरनेट की मदद से ले सकते हैं. 

Social Media Manager

4/5
Social Media Manager

आजकल के समय आपे कई बार देखा होगा कि कंपनी, संस्थान वे नेताओं को सोशल मीडिया पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराना बहुत जरूरी हो जाता है. ऐसे में वो बच्चे जिन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सएप की अच्छी जानकारी हो वह किसी व्यक्ति या कंपनी के लिए पार्ट टाइम सोशल मीडिया मैनेजर का काम कर सकते हैं.

Customer support

5/5
Customer support

कई ऐसी कंपनियां इंटर पास या स्नातक पास बच्चों को कस्टमर स्पोर्ट कर्मचारी के रूप में रखते हैं. ऐसे में आप कंपनी के बारे में सारी जानकारी लेकर पार्ट टाइम जॉब शुरू कर सकते है.