Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2383783
photoDetails0hindi

Tiranga Yatra: हिसार में निकला तिरंगा यात्रा, पूर्व राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने की अगुवाई

Tiranga Yatra: स्वतंत्रता दिवस से पहले कई राज्यों में तिरंगा यात्रा निकाला जा रहा है. हिसार में पूर्व राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने तिरंगा यात्रा निकाली तो वहीं स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नोएडा प्राधिकरण ने भी तिरंगा यात्रा का आयोजन किया.

Tiranga Yatra

1/5
Tiranga Yatra

पूर्व राज्यसभा सांसद और सुभाष चंद्रा फाउंडेशन के संस्थापक डॉ. सुभाष चंद्रा ने हाल ही में हरियाणा के हिसार में तिरंगा यात्रा का शुभारंभ किया. इस अवसर पर उन्होंने समाजसेवा के महत्व पर बल देते हुए कहा कि समाजसेवा के लिए राजनीति में होना आवश्यक नहीं है

Subhash Chandra

2/5
Subhash Chandra

चंद्रा ने बताया कि उनकी फाउंडेशन खेल और रोजगार के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण योगदान दे रही है. उन्होंने बताया कि खेल के क्षेत्र में उनकी फाउंडेशन ने कई पदक जीते हैं और 28 लोगों को रोजगार मिला है. ग्रामीण महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत महिलाओं के समूह को बड़े कार्य सौंपे जा रहे हैं, जिसमें एक महिला समूह को 10 लाख रुपये का पब्लिक हेल्थ टेंडर भी प्राप्त हुआ है. इसके अलावा फाउंडेशन ने 30 महिला सिलाई केंद्र भी खोले हैं.

 

Noida Authority

3/5
Noida Authority

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नोएडा प्राधिकरण ने भी एक विशाल तिरंगा यात्रा का आयोजन किया है. इस यात्रा में एसीओ संजय खत्री, एसीओ वंदना त्रिपाठी, डीजीएम विजय रावल, और प्राधिकरण के कई कर्मचारी शामिल हुए. यह यात्रा नोएडा शशि चौक से शुरू होकर सेक्टर 39 स्थित प्राधिकरण कार्यालय तक निकाली गई.

Delhi

4/5
Delhi

दिल्ली की सड़कों पर स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोरों पर है. लगभग हर रेड लाइट पर तिरंगे की बिक्री हो रही है. इस बार तिरंगे की बिक्री में वृद्धि देखी जा रही है, खासतौर पर 'हर घर तिरंगा' अभियान के चलते. इस अभियान के तहत राजधानी दिल्ली के सभी चौक-चौराहों पर तिरंगे का माहौल बना हुआ है. 

 

Ambala

5/5
Ambala

अंबाला में परिवहन मंत्री असीम गोयल की अगुवाई में एक विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसमें पुलिस प्रशासन और स्कूली विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. इस यात्रा के दौरान अंबाला का पूरा वातावरण तिरंगामय हो गया. गोयल ने इस अवसर पर युवाओं को देश के लिए समर्पित होने की प्रेरणा दी और कहा कि जब युवा देश के लिए खुद को न्योछावर करेंगे, तो भारत को तरक्की करने से कोई नहीं रोक सकता