Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2411692
photoDetails0hindi

Vikas Divyakirti: जानें कौन हैं विकास दिव्यकीर्ति की पत्नी, कहां हुई थी मुलाकात?

Vikash Divyakirti Wife: दृष्टि आईएएस के संस्थापक और आईएएस मेंटर विकास दिव्यकीर्ति को आज किसी परिचय की जरूरत नहीं है. यूपीएससी की तैयारी करने वाले छात्रों के अलावा आज देश के लगभग हर कोने में लोग उन्हें जानते हैं. विकास दिव्यकीर्ति दिल्ली के मुखर्जी नगर में अपनी आईएएस अकेडमी चलाते हैं. विकास दिव्यकीर्ति खुद भी आईएएस अधिकारी रह चुके हैं.

कौन हैं विकास दिव्यकीर्ति

1/7
कौन हैं विकास दिव्यकीर्ति

ऐसे में आइए आज विकास दिव्यकीर्ति के पारिवारिक जीवन पर एक नजर डालते हैं. आखिर विकास दिव्यकीर्ति की पत्नी कौन हैं, वो क्या करती हैं? उनकी मुलाकात कहां हुई थी. और उनके कितने बच्चे हैं.

क्या करती हैं विकास दिव्यकीर्ति की पत्नी

2/7
क्या करती हैं विकास दिव्यकीर्ति की पत्नी

विकास दिव्यकीर्ति की पत्नी का नाम डॉ. तरुणा वर्मा है. दोनों लोगों की शादी साल 1998 में हुई थी. तो चलिए जानते हैं विकास दिव्यकीर्ति की पत्नी आखिर क्या करती हैं.

 

इस संस्थान की हैं MD

3/7
इस संस्थान की हैं MD

मीडिया रिपोर्स्ट के अनुसार, विकास दिव्यकीर्ति की पत्नी तरुणा वर्मा कोचिंग संस्थान दृष्टि-द विजन की निदेशक हैं. इसके अलावा वह दृष्टि वेलफेयर फाउंडेशन की सीईओ और एमडी के पद पर भी तैनात हैं.

 

दिल्ली यूनिवर्सिटी से की है पढ़ाई

4/7
दिल्ली यूनिवर्सिटी से की है पढ़ाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तरुणा वर्मा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के जाकिर हुसैन कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. इसके साथ ही उन्होंने पीएचडी भी की है. दृष्टि द विजन में तरुणा वर्मा भी निर्देशक की भूमिका में हैं. बताया जा रहा है कि उन्होंने UPSC कैंडिडेट्स को पढ़ाया भी है.

 

सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव

5/7
सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव

तरुणा वर्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह इंस्टाग्राम पर खास तौर पर एक्टिव रहती हैं. इंस्टाग्राम पर उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग भी है. यहां वह तस्वीरें शेयर करती रहती हैं और कई अपडेट देती रहती हैं.

कॉलेज में हुई थी उनकी मुलाकात

6/7
कॉलेज में हुई थी उनकी मुलाकात

तरुणा वर्मा और विकास दिव्यकीर्ति की मुलाकात कॉलेज के दिनों में हुई थी. बाद में दोनों ने शादी करने का फैसला किया. विकास दिव्यकीर्ति और तरुणा वर्मा ने साल 1998 में शादी की थी. दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम सात्विक दिव्यकीर्ति है.

साल 1999 में रखी थी Drishti-IAS की नींव

7/7
साल 1999 में रखी थी Drishti-IAS की नींव

आपको बता दें कि विकास दिव्यकीर्ति ने तरुणा वर्मा की शादी के बाद ही दृष्टि आईएएस कोचिंग खोलने की योजना बनाई थी. उन्होंने साल 1999 में दृष्टि आईएएस कोचिंग की नींव रखी थी. आज यह कोचिंग सेंटर यूपीएससी की तैयारी करने वालों के बीच एक जाना-माना नाम बन चुका है.