Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2095562
photoDetails0hindi

Sports: जानें टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी

क्या आप जानते हैं कि टेस्ट क्रिकेट में किस खिलाड़ी ने जीते है सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच का अवार्ड, अगर आप नहीं जानते हैं तो आज हम आपको बताएंगे टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी.  

मुथैया मुरलीधरन

1/5
मुथैया मुरलीधरन

श्रीलंका टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड जीता है. मुरलीधरन  ने 133 मैचों की 61 सीरीज में 11 बार प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड जीता है.

रविचंद्रन अश्विन

2/5
रविचंद्रन अश्विन

इस लिस्ट में दूसरा रविचंद्रन अश्विन का हैं. जिन्होंने अब तक 96 टेस्ट और 41 सीरीज खेली हैं और वह अभी तक 10 बार प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड जीत चुके है. 

जैक कैलिस

3/5
जैक कैलिस

वहीं इस लिस्ट में तीसरा नाम जैक कैलिस का हैं. कैलिस ने टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 166 टेस्ट मुकाबले खेले हैं.  वहीं उन्होंने 61 सीरीज खेलकर 9 बार प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड की खिताब जीत चुके हैं.

इमरान खान

4/5
इमरान खान

इस लिस्ट में चौथे नाम पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान हैं. जिन्होंने 28 सीरीज में 88 टेस्ट मुकाबले खेले हैं और 8 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीत चुके हैं.

रिचर्ड् हेडली

5/5
रिचर्ड् हेडली

न्यूजीलैंड टीम के गेंदबाज रिचर्ड् हेडली इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर मौजूद हैं. 33 सीरीज में 86 टेस्ट मैच खेले हैं और 8 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब चुके हैं.